Pawan Khera Offloaded: पवन खेड़ा को रायपुर जा रहे इंडिगो फ्लाइट से उतारा गया, एयरपोर्ट में ही…(The News Air)

नई दिल्ली (The News Air) एक बड़ी खबर के अनुसार, कांग्रेस (Congress) के पूर्ण राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए पार्टी के अन्य नेताओं के साथ छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर जा रहे वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा (Pawan Khera) को आज गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर (Indigo Flight) इंडिगो फ्लाइट 6c 204 में चढ़ने ही नहीं दिया गया और उन्हें वापस उतार दिया गया। वहीं पवन खेड़ा को फ्लाइट से उतारे जाने के विरोध में पार्टी के अन्य नेताओं ने उनका समर्थन करते हुए इंडिगो फ्लाइट 6c 204 छोड़ दी है।

मामले पर मिली जानकारी के अनुसार, पवन खेड़ा को आज इंडिगो फ्लाइट से उतार दिया गया। पता हो कि, पवन खेड़ा पर एक FIR दर्ज है इसलिए उन्हें चढ़ने नहीं दिया गया है। वहीं इंडिगो कंपनी के इस फैसले का कांग्रेस के कई नेता अब पुरजोर विरोध कर रहे हैं। एयरपोर्ट पर मौजूद कांग्रेस नेताओं ने इस बाबत इंडिगो कंपनी के विरोध में नारे भी लगाए। वहीं एयरपोर्ट पर ही कांग्रेस के कई नेता धरने पर ही बैठ गए हैं।

वहीं दिल्ली से रायपुर जा रहे पवन खेड़ा को फ्लाइट से उतारे जाने का अब कांग्रेस ने कड़ा विरोध किया। ऐसा भी माना जा रहा है कि, उनके फ्लाइट से उतारे जाने के पीछे बड़ी वजह उनके खिलाफ FIR दर्ज होना है। पार्टी की नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि, फ्लाइट को तब तक नहीं जाने देंगे जब तक कि पवन खेड़ा को हमारे साथ फ्लाइट में नहीं जाने देंगे। 

पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सवाल किया कि किस आधार पर खेड़ा को नीचे उतारा गया है और देश में कानून का कोई राज है या नहीं। बताया जाता है कि यह घटना इंडिगो की विमान संख्या 6 ई 204 में हुई और विरोध में कांग्रेस के कई नेता विमान से नीचे उतर गए तथा विमान अभी खड़ा है।सूत्रों ने कहा कि सांसदों सहित कांग्रेस नेता दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर धरना दे रहे हैं। 

मामले पर पवन खेड़ा ने कहा कि मुझे फ्लाइट से उतारे जाने की वजह नहीं बताई गई। नेताओं के प्रदर्शन को देखते हुए सीआईएसएफ की टीम भी एयरपोर्ट पहुंच गई है। वहीं अब मामले पर पुलिस सूत्रों का कहना है कि असम पुलिस के कहने पर उन्हें फ्लाइट से उतारा गया है। असम पुलिस ही मामले में ज्यादा जानकारी दे पाएगी।

 

Leave a Comment