पंजाब के गैंगस्टरों पर NIA की बड़ी कार्रवाई: लॉरेंस, जग्गू व गोल्डी के 6 करीबियों की गिरफ्तारी (The News Air)

अमृतसर (The News Air)पंजाब में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने बड़ी कार्रवाई कर दी है। यह एक्शन पंजाब के तीन बड़े गैंगस्टरों लॉरेंस, जग्गू भगवानपुरिया और विदेश में बैठे गोल्डी बराड़ के करीबियों के खिलाफ की गई है। NIA ने इन गैंगस्टरों के 6 करीबियों को गिरफ्तार किया है।

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने की कार्रवाई।

NIA के अधिकारियों ने जानकारी दी कि बीते दिनों पंजाब के साथ-साथ 8 राज्यों दिल्ली, यूपी, राजस्थान, गुजरात, हरियाणा और मध्य-प्रदेश में 76 लोकेशनों पर रेड की थी। पंजाब में यह रेड अबोहर, बठिंडा, मुक्तसर साहिब, मोगा, फाजिल्का, लुधियाना, तरनतारन, मोहाली, फिरोजपुर, फरीदकोट, संगरूर और जालंधर में की गई।

फाइनेंसरों व हथियार सप्लायरों के हुई कार्रवाई

पंजाब में गिद्दड़बाहा के लखवीर सिंह, अबोहर के नरेश, हरियाणा के सुरिंदर चीकू, कौशल चौधरी और गुरुग्राम के अमित डागर के अलावा यूपी बागपत के सुनील राठी, कुछ हवाला के आरोपियों, हथियार सप्लायरों और कबड्‌डी प्लेयर्स पर रेड की गई थी। जिसके बाद अब NIA जग्गू, लॉरेंस और गोल्डी बराड़ के 6 करीबियों को पकड़ लिया है।

9 हथियार व 1.50 करोड़ रुपए किए थे जब्त

दो दिन पहले NIA ने कार्रवाई करते हुए 76 लोकेशनों से 9 हथियार पिस्टल व राइफल को जब्त किया था। इसके अलावा 1.50 करोड़ रुपए की राशि को भी जब्त किया गया था। कुछ डॉक्यूमेंट व इलेक्ट्रानिक गैजेट्स भी NIA ने रिकवर किए थे, जिनकी जांच चल रही है।

Leave a Comment