Pathaan: फिल्म पठान के विरोध के बीच अशोक पंडित ने किया…

मुंबई (The News Air): शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की ‘पठान’ विवाद के बीच फिल्म निर्माता और इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (IFTDA) के अध्यक्ष अशोक पंडित (Ashoke Pandit) भी पीएम मोदी (PM Modi) के बयान के समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की उनकी पार्टी के सदस्यों को चेतावनी फिल्म उद्योग के लिए एक बड़ा आत्मविश्वास बढ़ाने वाला है। फिल्म निर्माता अशोक पंडित का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं से फिल्मों का बहिष्कार करने और शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म ‘पठान’ के खिलाफ ‘अनावश्यक टिप्पणियों’ से बचने के आह्वान के बाद फिल्म जगत के लोगों ने उनके बयान का स्वागत किया है।

हाल ही में पीएम मोदी ने बयान दिया था कि उनकी पार्टी का कोई भी सदस्य फिल्म ‘पठान’ पर कमेंट नहीं करेगा। इस पर फिल्म के निर्माता अशोक पंडित ने जवाब दिया, ‘अगर पीएम अपनों को समझाते हैं और उन्हें चुप रहने को कहते हैं और फिल्म उद्योग के खिलाफ बकवास नहीं करने को कहते हैं, जो उनके दायरे में नहीं है, तो इससे फिल्म उद्योग को विश्वास मिलेगा।’ दरअसल, बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी के अंत में बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने पार्टी नेताओं के लिए क्या करें और क्या न करें की बैठक की, जहां उन्होंने अपने संदेश में अपने पार्टी सदस्यों को ‘अनावश्यक टिप्पणी करने के खिलाफ चेतावनी दी थी।

पिछले कुछ महीनों में देश ने राजनेताओं और सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं के एक वर्ग द्वारा कई बॉलीवुड फिल्मों (Bollywood) के बहिष्कार के लिए #BoycottBollywood कॉल देखा है। हाल ही में, कई लोगों ने ‘पठान’ में ‘बेशरम रंग’ गीत पर आपत्ति जताई और कुछ ने दीपिका पादुकोण द्वारा पहने गए पहनावे की ओर इशारा करते हुए दावा किया कि यह गीत ‘धार्मिक भावनाओं को आहत करता है।’ फिल्म के निर्माताओं और कलाकारों के खिलाफ अदालतों में कई याचिकाएं दायर की गई हैं।

भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा ने पहले कहा था कि यह गीत एक “गंदी मानसिकता” को दर्शाता है, यहां तक कि फिल्म का शीर्षक भी “आपत्तिजनक” था। इससे पहले, सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान ‘पठान’ अभिनीत फिल्म के निर्माताओं को फिल्म में गाने सहित ‘बदलाव’ लागू करने का निर्देश दिया था। पठान, जिसमें जॉन अब्राहम भी हैं, 25 जनवरी को सिनेमाघरों में उतरेगी। इसका निर्देशन सिद्धार्थ आनंद कर रहे हैं।

Leave a Comment