गुजरात के सूरत में केमिकल टैंकर में रिसाव:दम घुटने से हुई मौतें, 25 से ज़्यादा..

The News Air – गुजरात के सूरत में ज़हरीली गैस से 6 लोगों की मौत हो गई। इनमें नज़दीक की एक प्रिटिंग मिल के श्रमिक और मज़दूर शामिल हैं। 25 से ज़्यादा लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसा आज तड़के सचिन इलाक़े में हुआ। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग मौक़े पर पहुंचा है। फ़िलहाल सभी प्रभावितों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

प्रिटिंग मिल के प्रोडक्शन मैनेजर का दावा है कि मिल के बाहर केमिकल से भरा टैंकर खड़ा था। इसका पाइप ड्रेनेज लाइन में डाला गया था। इससे निकले केमिकल में हुए रिएक्शन के कारण गैस बनी और आसपास फैल गई।

डॉक्टर ने कहा- कुछ ठीक जबकि कुछ की हालत गंभीर

सूरत सिविल अस्पताल के डॉ. ओंकार चौधरी ने कहा कि सुबह क़रीब 5 बजे गैस रिसाव की सूचना मिली। इसके बाद 20 मरीज़ों को एंबुलेंस से इलाज के लिए लाया गया। इसमें से 5 मरीज़ों की मौत हो गई। फ़िलहाल इनमें से कुछ मरीज़ों की हालत ठीक है और कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है।

अचानक कुछ गंध आई और सब गिरने लगे

एक साड़ी मिल के एक कर्मचारी ने बताया कि अचानक कुछ गंध आई और एक के बाद एक लोग गिरने लगे। ऐसा होते ही सभी भागने लगे। मिल में हेल्पर के तौर पर काम करने वाले दिलीप कुमार ने बताया, ‘एक केमिकल टैंकर में के पास से धुआँ निकल रहा था। लोगों को बाहर निकाला जा रहा था। जब हमने जाकर देखा तो उनमें से 3 हमारे लोग थे। क़रीब 15-20 लोग ज़मीन पर पड़े थे। क़रीब 3:30 बजे मदद आई।’

Leave a Comment