Nomura Singapore ने Veranda Learning में बेची अपनी पूरी हिस्सेदारी, शेयर 5% मजबूत

Veranda Learning Solutions : नोमुरा सिंगापुर (Nomura Singapore) ऑनलाइन और ऑफलाइन कोचिंग सेवाएं देने वाली वेरांडा लर्निंग सॉल्यूशंस (Veranda Learning Solutions) में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचकर बाहर हो गई है। नोमुरा सिंगापुर ने लिस्टिंग के बाद के ट्रेडिंग सेशंस में अपने शेयर बेचे हैं।

बल्क डील्स डाटा (bulk deals data) के मुताबिक, नोमुरा सिंगापुर ने 12 अप्रैल को ओपन मार्केट ट्रांजेक्शंस (open market transactions) के जरिये कंपनी में 7,78,600 इक्विटी शेयर बेच दिए। बीएसई पर बिके इन शेयरों का औसत मूल्य 162.51 रुपये प्रति शेयर था।

Societe Generale ने खरीदे शेयर

हालांकि, यूरोपियन फाइनेंशियल सर्विसेज ग्रुप सोसायटे जनरली (Societe Generale) मंगलवार को इन शेयरों की खरीदार रही, जिसने 162.50 रुपये प्रति शेयर के औसत मूल्य पर वेरांडा के 7.68,398 इक्विटी शेयर खरीदे। ये शेयर कंपनी की 1.37 फीसदी शेयरहोल्डिंग के बराबर हैं।

इससे पहले, सोमवार को नोमुरा सिंगापुर ने लर्निंग सॉल्यूशंस प्रोवाइडर के 9.78 लाख शेयर बेचे थे। इसके साथ ही, सिंगापुर की फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी, वेरांडा में अपनी पूरी 3.15 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर बाहर हो गई है।

वेरांडा के शेयर में लगा अपर सर्किट

वेरांडा के शेयर में लगातार दूसरे दिन मजबूती बनी रही और मंगलवार को 1.71 फीसदी मजबूत होकर बंद हुआ। इससे पहले कंपनी ने सोमवार को 17 फीसदी की मजबूती के साथ शेयर बाजार में आगाज किया था। बुधवार को भी शेयर में मजबूती के साथ शुरुआत हुई और कुछ ही देर में 5 फीसदी तेजी के साथ शेयर में अपर सर्किट लग गया, जो इस समय 171.30 रुपये के स्तर पर है।

पब्लिक इश्यू के बाद कंपनी में प्रमोटर्स की शेयरहोल्डिंग 65.87 फीसदी के स्तर पर है और बाकी शेयर पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास हैं।

क्या करती है कंपनी

बतातें चलें कि Veranda ऑनलाइन, ऑफलाइन और दोनों के मिलेजुले फॉर्मेट में कई तरह के डायवर्सिफाइड और इंटीग्रेटेड लर्निंग सॉल्यूशन उपलब्ध कराती है। कंपनी अपनी 4 सब्सडियरीज के जरिए स्टूडेंट्स, प्रोफेशनल्स और कॉरपोरेट कर्मचारियों को सेवाएं देती है। Veranda Race Learning Solutions, Veranda XL Learning Solutions, Veranda IAS Learning Solutions और Brain4ce Education Solutions (Edureka) कंपनी की सब्सिडियरी हैं।

Source

Leave a Comment