नोमुरा ने TVS Motor की बढ़ाई रेटिंग, टारगेट प्राइस में की 53% की बढ़त, जानिए क्या है वजह

TVS Motor Share price- जापानी ब्रोकरेज हाउस नोमुरा ने भारत की दिग्गज टू-व्हीलर कंपनी TVS Motor की रेटिंग “neutral” से बढ़ाकर “buy” कर दी है और इसके टारगेट प्राइस में भी 53 फीसदी की बढ़त करते 903 रुपये से बढ़ाकर 1382 रुपये कर दिया है। फिलहाल यह स्टॉक 1,112.35 रुपये पर नजर आ रहा है। ऐसे में नोमुरा को अगले 1 साल में इस स्टॉक में करीब 24 फीसदी की बढ़त की संभावना दिख रही है। टीवीएस मोटर्स को लेकर सेटीमेंट मे आए सुधार की वजह कंपनी द्वारा हाल ही में किए गए नए लॉन्च और कमजोर पड़ती प्रतिस्पर्धा का सबसे बड़ा योगदान है।

टीवीएस मोटर्स पर 07 नवंबर को जारी अपने रिपोर्ट में नोमुरा ने कहा है कि इस स्टॉक पर इसके नए टारगेट का निर्धारण वित्त वर्ष 2025 के अनुमानित आय के हायर P/E मल्टीप्ल को देखते हुए किया गया है। नोमुरा ने इस स्टॉक को P/E को वित्त वर्ष 2025 के अनुमानित अर्निंग से 18 गुना से बढ़ाकर 25 गुना कर दिया है।

नोमुरा का यह भी कहना है कि चेन्नई स्थिति ऑटोमेकर TVS Motor अपने प्रतिस्पर्धियों और दूसरे स्टार्टअप्स की तुलना में ज्यादा बेहतर स्थिति में नजर आ रही है।

ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि अब स्टार्टअप के लिए फंडिंग और पॉलिसी का एडवाटेज कम होता नजर आ रहा है। ऐसे में टीवीएस मोटर्स को फायदा होता नजर आएगा। इसके अलावा टीवीएस मोटर्स के नए लॉन्च को भी बाजार में अच्छा रिस्पॉन्स मिलाहै। इसके अलावा कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए एक अच्छी रणनीति पर आगे बढ़ रही है। जिसका इसको फायदा मिलेगा।

गौरलतब है कि टीवीएस मोटर्स ने हाल ही में अपने नतीजे पेश किए है जो अनुमान से बेहतर रहे है। TVS Motor ने बताया कि सितंबर तिमाही में उसका स्टैंडअलोन नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर करीब 46.78 फीसदी बढ़कर 407.47 करोड़ रुपये पर रहा। जबकि इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 277.60 करोड़ रुपये रहा था।

चेन्नई मुख्यालाय वाली इस ऑटोमोबाइल कंपनी का रेवेन्यू सितंबर तिमाही में 28 फीसदी बढ़कर 7,219 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 5,619 करोड़ रुपये रहा था।

कंपनी ने दावा किया कि ग्लोबल लेवल पर आर्थिक मंदी और कई देशों में महंगाई के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने से अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पैदा हुई चुनौतियों के बावजूद उसने सितंबर तिमाही में दमदार नतीजे पेश किए हैं। TVS मोटर ने बताया कि सिंतबर तिमाही में उसका प्रॉफिट बिफोर टैक्स (PBT) 46 फीसदी बढ़कर 549 करोड़ रुपये, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 377 करोड़ रुपये था।

(डिस्क्लेमर: Thenewsair.com पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सार्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Leave a Comment