बिजली मुद्दे को लेकर नवजोत सिद्धू ने Tweet War करते कैप्टन अमरिंदर पर हल्ला बोला


चंडीगढ़, 2 जुलाई (The News Air)
पंजाब कांग्रेस के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के ख़िलाफ़ मोर्चा खोला हुआ है। प्रदेश में बिजली कटौती पर सलाह देते सिद्धू ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए।

भीषण गर्मी के मद्देनज़र पंजाब में प्रति दिन बिजली की मांग 14,000 मेगावाट से ऊपर हो गई है, जिस से प्रदेश बिजली सप्लाई करने वाली पंजाब राज पावर कार्पोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) बिजली कटौती और उद्योगों पर पाबंदियां लगाने के लिए मजबूर है।

इस मुद्दे पर नवजोत सिद्धू ने ट्वीट किया कि बिजली की लागत, कटौती, बिजली खरीद समझौते और मुफ़्त व पंजाब के लोगों को 24 घंटे बिजली की सच्चाई क्या है। अगर हम इस को सही दिशा में करते हैं तो प्रदेश में बिजली कट की कोई ज़रूरत नहीं है या सीएम दफ़्तर का समय बदलना नहीं पड़ेगा और आम लोगों को ए.सी का प्रयोग करने के बारे में कोई नियम नहीं लाने पड़ेंगे।

सिद्धू ने बिजली खरीद की लागत पर दावा किया कि ‘पंजाब औसतन 4.54 रुपए प्रति यूनिट की लागत के साथ बिजली खरीद रहा है। जब कि राष्ट्रीय औसत रुपए 3.85 प्रति यूनिट और चंडीगढ़ 3.44 रुपए प्रति यूनिट की अदायगी कर रहा है। 3 निजी थर्मल प्लांटों पर पंजाब की ज़्यादा निर्भरता के कारण, प्रदेश दूसरे राज्यों की अपेक्षा 5-8 प्रति यूनिट और ज़्यादा अदा करता है।

बता दें कि बीते दिन दिल्ली में नवजोत सिंह सिद्धू की राहुल गांधी और प्रियंका के साथ मुलाक़ात के बाद पंजाब की राजनीति में काफ़ी हलचल थी। जिस से हर कोई अपने अपने अनुमान लगा रहा था और अब इन सब पर ब्रेक लगते हुए ख़बर सामने आ रही है, क्या नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस प्रधान बन सकते हैं। जिस के साथ ही पंजाब में एक अलग राजनीति की लहर शुरू होगी।


Leave a comment

Subscribe To Our Newsletter

Subscribe To Our Newsletter

Join our mailing list to receive the latest news and updates from our team.

You have Successfully Subscribed!