मोदी सर की क्लास: भाजपा शासित राज्यों के CM को मोदी का संदेश


The News Air – (नई दिल्ली) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने वाराणसी दौरे के दूसरे दिन आज बनारस रेल इंजन कारख़ाना (BLW) में भाजपा सरकार वाले राज्यों के CM के साथ बैठक कर रहे हैं। चार घंटे तक BLW के प्रशासनिक भवन के कीर्ति कक्ष में ये बैठक चलेगी।

पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि काशी के विकास मॉडल को देखें और इसे अपने यहां अपनाएं। अपने राज्यों में इसका प्रचार-प्रसार भी करें। काशी और अयोध्या के धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आगे आएं। पुराने शहरों के मूल स्वरूप को बरक़रार रखते हुए लोगों की सुविधाओं के लिए क्या किया जा सकता है, इस पर फोक्स करें।

BLW में उत्तर प्रदेश, असम, अरुणाचल प्रदेश, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, मणिपुर, त्रिपुरा और उत्तराखंड के CM के साथ ही बिहार और नागालैंड के उप मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। वाराणसी में मोदी की इस मीटिंग का एजेंडा सार्वजनिक नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि पांच राज्यों में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति पर बात हो सकती है। साथ ही, भाजपा सरकार वाले राज्यों में डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स की प्रोग्रेस पर भी चर्चा हो रही है।
• PM और CM की बैठक में विकास के साथ ही पांच राज्यों UP, गोवा, मणिपुर, पंजाब और उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव भी चर्चा का एक अहम मसला है।
• जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा भी वाराणसी पहुंचे हैं, लेकिन बैठक में नहीं आए। यहां केवल CM के साथ PM की मीटिंग बुलाई गई है।

आज दोपहर जनसभा भी करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

बैठक के बाद प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री चौबेपुर क्षेत्र के उमरहां स्थित स्वर्वेद महामंदिर धाम में विहंगम योग के 98वें वार्षिकोत्सव में शामिल होंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री उमरहां में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसी के साथ उनका दो दिन का वाराणसी दौरा समाप्त होगा और वे दिल्ली लौट जाएंगे।

सोमवार रात को 5 घंटे तक मंथन किया

प्रधानमंत्री ने सोमवार को गंगा आरती देखने के बाद लगभग 5 घंटे तक स्वामी विवेकानंद क्रूज पर मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों के साथ मंथन किया। इस बैठक में भाजपा शासित राज्यों में डेवलपमेंट की स्थिति को लेकर चर्चा की गई, ऐसे क़यास लगाए जा रहे हैं। माना यह भी जा रहा है कि इसमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा की गई है।

उत्तराखंड-कर्नाटक के CM पहुंचे बाबा धाम

उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी और कर्नाटक के CM बसवराज बोम्मई ने मंगलवार की सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया। पुष्कर सिंह धामी ने बातचीत के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत हर क्षेत्र में प्रगति कर रहा है, चाहे वह राष्ट्र का विकास हो या धार्मिक स्थलों का विकास हो या सीमा की सुरक्षा हो या फिर देश की अर्थव्यवस्था का सुदृढ़ीकरण हो।

वहीं, कर्नाटक के CM ने कहा, ‘कॉरिडोर अद्भुत बना है। दक्षिण भारत से बहुत सारे लोग पहले भी काशी आते थे, अब उनकी संख्या में और बढ़ोतरी होगी। काशी विश्वनाथ पर विश्वास रखने वालों को ऐतिहासिक दिन प्रधानमंत्री मोदी ने दिया है। इससे धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा’।

आज शाम दिल्ली रवाना होंगे प्रधानमंत्री

उमरहां के स्वर्वेद महामंदिर धाम के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद प्रधानमंत्री शाम 5:15 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से नई दिल्ली रवाना होंगे। स्वर्वेद महामंदिर धाम में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर संत प्रवर विज्ञान देव महाराज ने कहा कि योग और अध्यात्म हमारे जीवन की ज़रूरत है। इसी से हमारी पहचान अनादि काल से पूरी दुनिया में है। धाम में प्रधानमंत्री का आगमन देश भर से आए हुए लोगों को सकारात्मक तरीक़े से प्रेरित करेगा।

Koo App
आज वाराणसी में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की अध्यक्षता में हुई, भाजपा की मुख्यमंत्री परिषद बैठक में प्रतिभाग किया। सत्र के दौरान आदरणीय प्रधानमंत्री जी व भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे पी नड्डा जी का मार्गदर्शन मिला तथा राज्य से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा की। Pushkar Singh Dhami (@pushkarsinghdhami) 14 Dec 2021

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now
Powered By
CHP Adblock Detector Plugin | Codehelppro