हिंडन एयरबेस की दीवार फांदकर घुसा शख्स गिरफ्तार

The News Air- गाजियाबाद – हिंडन एयरबेस की दीवार फांदकर घुसने वाले जहीर नामक शख्स को वायुसेना अधिकारियों ने पुलिस को सौंप दिया।

सुरक्षा की दृष्टि से अतिसंवेदनशील भारतीय वायुसेना के हिंडन एयरबेस में दीवार फांदकर घुसने वाले जहीर नामक शख्स को सुरक्षाकर्मियों ने रविवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। उसे गाजियाबाद की टीला मोड़ थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया है। वायुसेना अधिकारियों ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कराया है।

इंस्पेक्टर महावीर सिंह के अनुसार, आरोपी की पहचान 25 वर्षीय जहीर के रूप में हुई है। वह बिहार में पूर्णिया जिले का रहने वाला है और एयरबेस के नजदीक ही झुग्गी-झोंपड़ियों में रहता है।

प्रारंभिक पूछताछ में उसकी कोई गतिविधि संदिग्ध उजागर नहीं हुई है। जहीर मानसिक रूप से विक्षिप्त है। रविवार तड़के वह हिंडन एयरबेस की दीवार फांदकर अंदर जा रहा था। तभी सुरक्षाकर्मियों की नजर उस पर पड़ गई और धर दबोचा।

शुरुआत में भारतीय वायुसेना की खुफिया विंग ने पूछताछ की। इसके बाद उसे गाजियाबाद पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। यहां भी एलआईयू-इंटेलिजेंस टीमों ने जहीर से पूछताछ की। जहीर ने जो नाम-पते बताए, वह सही निकले। फिलहाल आरोपी के खिलाफ ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पहले भी पकड़े जाते रहे हैं युवक

20 अगस्त 2021 को भी हिंडन एयरबेस की दीवार फांदकर घुसने का प्रयास कर रहा एक व्यक्ति पकड़ा गया था। उसकी पहचान कृष्ण कुमार निवासी हरदोई के रूप में हुई थी। नवंबर 2017 में इसी तरह एक व्यक्ति दीवार फांद रहा था। सुरक्षाकर्मियों ने उसको पैर में गोली मार दी थी।

Leave a Comment