मुंबई में बड़ा हादसा: 20 मंज़िला इमारत में लगी भीषण आग, 7 की..

The News Air- मुंबई में शनिवार सुबह एक 20 मंज़िला इमारत में आग लग गई। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। जान गंवाने वालों में से दो बुज़ुर्ग हैं। वहीं, 19 लोग झुलस गए। इनमें 6 बुज़ुर्ग हैं। आग ताड़देव इलाक़े की इमारत कमला सोसायटी में लगी।

1

बताया जा रहा है कि क़रीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद इसे बुझा दिया गया। अभी तक आग लगने की वजह का पता नहीं चला है। बृहन्मुंबई महानगर पालिका के अफ़सरों ने बताया कि नायर अस्पताल में 5, कस्तूरबा अस्पताल और भाटिया अस्पताल में एक-एक की मौत हुई।

02

19 में से 3 की हालात गंभीर

डीसीपी, सौरभ त्रिपाठी ने बताया कि आग 15वीं फ्लोर पर लगी और ऊपर की फ्लोर पर बढ़ती गई। सबसे ज़्यादा 19वीं फ्लोर प्रभावित हुआ। मुंबई प्रशासन के मुताबिक़, धुएं की वजह से राहत कर्मियों को अंदर पहुंचने में काफ़ी दिक्क़त आई। 19 लोगों को रेस्क्यू किया गया। प्रशासन ने 15 लोगों को भाटिया अस्पताल में भर्ती कराया है। 3 की हालत गंभीर है। उन्हें ICU में रखा गया है। बाक़ी 12 लोग ज़ख़्मी हैं। सभी का जनरल वार्ड में इलाज चल रहा है।

03 9

इससे पहले, गंभीर रूप से घायल 10 लोगों को नायर अस्पताल ले जाया गया था, इनमें से दो लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। बाद में इलाज के दौरान तीन और लोगों ने दम तोड़ दिया। बाक़ी का इलाज चल रहा है। मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने बताया कि कुछ लोगों को धुएं के कारण सांस लेने में समस्या हो रही थी। अब उनकी हालत ठीक है।

आग भीषण थी, चारों तरफ़ धुआँ था

फायर बिग्रेड के अफ़सरों के मुताबिक़, इमारत में लेवल थ्री की आग लगी थी। यह इतनी भीषण थी कि बुझाने में दमकल विभाग की 13 गाड़ियों लगीं।

dolon

Leave a Comment