LIC Jeevan Anand Policy: रोजाना 80 रुपये करें निवेश और पाएं 10 लाख, जानें डिटेल्स

LIC Jeevan Anand Policy: जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India – LIC) ग्राहकों को अपना भविष्य सुरक्षित बनाने के लिए कई पॉलिसी ऑफर करती है। ये पॉलिसी ग्राहकों को छोटे निवेश पर भी बड़ फंड खड़ा करने का मौका देती है। LIC की दी जाने वाली पॉलिसी में जीवन आनंद पॉलिसी (LIC Jeevan Anand Policy) भी है, जिसमें निवेशकों को 100 रुपये से भी कम के निवेश में 10 लाख रुपये तक का फंड बनाने का मौका मिलता है। एलआईसी की जीवन आनंद पॉलिसी कई दूसरे फायदों के साथ डबल बोनस का फायदा भी देती है।

100 रुपये से भी कम करना है निवेश

LIC जीवन आनंद पॉलिसी में निवेश करने के लिए आपको रोजाना सिर्फ 80 रुपये बचाना है। कोई भी व्यक्ति जिसकी उम्र 18 साल से अधिक है वह इस पॉलिसी में निवेश कर सकता है।

जीवन आनंद पॉलिसी में निवेश और मिलने वाले फंड का पूरा कैलकुलेशन

LIC जीवन आनंद पॉलिसी में आपको सालाना 27,000 रुपये प्रीमियम के तौर पर देने होते हैं। यानी, आपको हर महीने 2,300 रुपये का प्रीमियम देना होगा। अगर इसका रोजाना का कैलकुलेशन देखें तो आपको रोजाना करीब 80 रुपये बचाने होंगे। आप 21 साल में करीब 5.60 लाख रुपये निवेश करेंगे और आपको मैच्योरिटी पर 10 लाख रुपये मिलेंगे।

LIC जीवन आनंद पॉलिसी के फायदे

एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी में मैच्योरिटी के समय रिटर्न के रूप में एक तय पैसा मिलता है। जीवन आनंद पॉलिसी में निवेश करने पर निवेशकों को 5 लाख रुपये तक बीमा और 8.60 लाख का रिवीजनल बोनस मिलता है। हालांकि, अपने मुनाफे को दोगुना करने के लिए आपको 15 साल के लिए निवेश करना जरूरी है। इसके बाद ही आप दोगुना बोनस लेने के हकदार हों जाएंगे।

LIC जीवन आनंद पॉलिसी में ये फायदे भी हैं शामिल

एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी में आकस्मिक मृत्यु, विकलांगता, टर्म एश्योरेंस और गंभीर बीमारी आदि के लिए कवर बीमा भी शामिल है। इसके अलावा यदि पॉलिसीधारक की किसी कारण मृत्यु हो जाती है, तो सम एश्योर्ड का 125% नामांकित व्यक्ति यानी नॉमिनी को मिल जाएगा।

Leave a Comment