LG ने CES 2022 से पहले 97 इंच के सबसे बड़े और 42 इंच के सबसे छोटे OLED TV का किया ऐलान

LG ने कल 4 जनवरी को CES 2022 शुरू होने से ठीक एक दिन पहले अपने नई OLED TV मॉडल्स की रेंज का ऐलान किया है। इस लाइनअप में एलजी का सबसे बड़ा 97 इंच OLED TV से लेकर सबसे छोटा 42 इंच OLED टीवी शामिल है। एलजी के इस नए ओलेड टीवी मॉडल्स कंपनी के A9 प्रोसेसर से लैस हैं, जिसकों लेकर दावा किया गया है कि यह इम्प्रूव्ड परफोर्मेंस डिलीवर करेंगे। इसके अलावा, एलजी की इस नई टीवी रेंज में LG G2 OLED और LG C2 OLED TV सीरीज़ दोनों में कंपनी का “Evo” पैनल फीचर किया गया है, जिसको लेकर कहा गया है कि यह इम्प्रूव्ड ब्राइटनेस और बेहतर थर्मल मैनेजमेंट प्रदान करेगा।दक्षिण कोरियाई टेक कंपनी ने नए G2 OLED मॉडल और C2 मॉडल्स को LG के 2022 OLED TV लाइनअप के तहत ऐलान किया है। LG G2 OLED TV मॉडल G सीरीज़ में 97 इंच के सबसे बड़े ओलेड ऑप्शन में मिलता है। जबकि C2 मॉडल्स में 42 इंच का मॉडल मिलचा है, जो कि एलजी के मौजूदा 48 इंच OLED TV मॉडल की तुलना में भी छोटा है। एलजी के अनुसार, G और C सीरीज़ दोनों में ही G1 OLED और C1 OLED TV की तुलना में पतले बेजल्स दिए गए हैं।

आपको बता दें, एलजी की नई जी2 ओलेड टीवी लाइनअप में 97 इंच, 83 इंच, 77 इंच, 65 इंच और 55 इंच के साइज़ विकल्प शामिल हैं। वहीं, दूसरी ओर सी2 ओलेड टीवी सीरीज़ में 83 इंच, 77 इंच, 65 इंच, 55 इंच, 48 इंच और 42 इंच के साइज़ विकल्प शामिल हैं।

कंपनी ने नए Mini-LED QNED TV रेंज का भी ऐलान किया है, जो कि कंपनी के LCD रेंज की तुलना में बेहतर कॉन्ट्रास्ट ऑफर करता है, वहीं इसके साथ इस नई रेंज में ट्रेडिशनल LED डिस्प्ले से बेहतर ब्राइटनेस प्राप्त होगी। QNED90 मॉडल और हाई QNED मॉडल्स 100 प्रतिशत कलर कंसिस्टेंसी के लिए सर्टिफाइड है और यह एलजी की Precision Dimming टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं।

कंपनी ने यह भी खुलासा किया कि इसके 2022 ओलेड लाइनअप के पैनल TUV Rheinland और Underwriters Laboratories द्वारा सर्टिफाइड हैं, जो कि क्रमशः फ्लिकर-फ्री और ग्लैयर-फ्री ऑपरेशन प्रदान करते हैं।

Leave a Comment