महंगाई, JUBILANT FOOD और INFOSYS पर जानिये दिग्गज ब्रोकरेजेस की राय

इकोनॉमी के लिए दोहरी चिंता नजर आ रही है। इस समय रिटेल महंगाी 17 महीने की ऊंचाई पर पहुंची। IIP ग्रोथ भी सुस्त पड़ती हुई दिखाई दे रही है। CLSA के अनुमान के मुताबिक इस साल RBI द्वारा दरों में आधा परसेंट की बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है। ग्लोबली भी महंगाई ने हाहाकार मचा रखा है। इधर अमेरिका में भी अबकी बार महंगाई 40 साल के शिखर पर पहुंच गई है।

CLSA की INFLATION पर राय

CLSA ने INFLATION पर राय देते हुए कहा कि महंगाई पर RBI का फोकस बढ़ेगा। मार्च में रिटेल महंगाई दर बढ़कर 6.95% हुई। वहीं अप्रैल में रिटेल महंगाई दर 6.8% संभव है।

इनका मानना है कि FY23 में RBI 75 bps तक दरें बढ़ा सकता है।

Brokerages on JUBILANT FOOD

CLSA की JUBILANT FOOD पर राय

CLSA ने JUBILANT FOOD पर बिकवाली की रेटिंग बनाये रखी है। उन्होंने इसके लिए शेयर का लक्ष्य 2500 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी के Q4 नतीजे अनुमान से कम रह सकते हैं। Domino’s चेन के लिए पिज्जा सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा बढ़ी है। थर्ड पार्टी डिलीवरी और प्रचार से कई नए प्लेयर उभरे हैं। इसके साथ ही अब मार्जिन और मार्केट शेयर को बरकरार रखना चुनौती बन रहा है।

JEFFERIES की INFOSYS पर राय

JEFFERIES ने INFOSYS पर खरीदारी की रेटिंग बरकरार रखी है। उन्होंने इसके लिए लक्ष्य 2135 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि FY23 के ग्रोथ गाइडेंस पर नजर रहेगी। इस बार Accenture और TCS ने अच्छे नतीजे पेश किए हैं। FY19 के बाद से गाइडेंस के ऊपरी स्तर से बेहतर ग्रोथ देखने को मिलेगी। वहीं बेस केस में 12-14% ग्रोथ गाइडेंस संभव है। हालांकि इन्हें ग्रोथ प्रोफाइल के चलते TCS से ज्यादा Infosys पसंद है।

(डिस्क्लेमरः  The News Air पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। यूजर्स को सलाह है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )

Source

Leave a Comment