केजरीवाल का ‘पंजाब मॉडल’, 10 चुनावी मुद्दे गिनाए; केजरीवाल बोले- राज़ेवाल से इस लिए नहीं हुआ गठबंधन

The News Air- (चंडीगढ़) पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने भी पंजाब मॉडल लांच कर दिया है। जिसे आगे के लिए रोडमैप और विजन क़रार देते हुए केजरीवाल ने कहा कि इसमें 10 मुद्दे शामिल किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- VIDEO: अरविंद केजरीवाल पहुंचे चंडीगढ़, CM चेहरे का ऐलान..

मोहाली पहुंचे केजरीवाल ने किसान संगठनों के संयुक्त समाज मोर्चा से गठजोड़ न होने पर भी प्रतिक्रिया दी। केजरीवाल ने कहा कि किसान नेता बलबीर राज़ेवाल उनके घर आए थे। वह 60 सीटें मांग रहे थे। हालांकि तब तक आप 90 सीटों पर टिकट बांट चुकी थी। मैंने उन्हें कहा था कि 27 में से वह 10 से 15 सीटें ले सकते हैं। यहां फिर हमारी बात नहीं बनी।

आम आदमी पार्टी का पंजाब मॉडल

रोज़गार : पंजाब में रोज़गार के इतने मौक़े देंगे कि कनाडा वाले भी पंजाब लौटेंगे। दिल्ली में 10 लाख को रोज़गार दिया है।
नशा : गांवों में खुलेआम नशा बिक रहा है। कांग्रेस सरकार में नशा बंद नहीं हुआ। माफ़िया ख़त्म करेंगे।
अमन-कानून : बेअदबी की कई घटनाएं हुईं, लेकिन एक में भी सज़ा नहीं हुई। पंजाब पुलिस को खुली छूट नहीं दी गई। कार्रवाई न होने से रोज़ बेअदबी होने लगी। सभी मामलों में कठोर सज़ा दिलवाएंगे। पंजाब में शांति और भाईचारा बनाएंगे।
भ्रष्टाचार मुक्त शासन : क़ुदरती स्रोत के साथ पंजाब में टैक्स से भी अच्छी कमाई होती है, लेकिन अभी सब नेताओं की ज़ेब में जा रहा है। राज़्य में भ्रष्टाचार ख़त्म करेंगे।
शिक्षा : पंजाब के सरकारी स्कूलों की हालत ख़राब है। टीचर बच्चों को पढ़ाने की जगह सड़क पर संघर्ष करने को मजबूर हैं। शिक्षा के स्तर को सुधारेंगे।
सेहत : दिल्ली की तरह 16 हज़ार मोहल्ला क्लीनिक, शानदार सरकारी अस्पताल और पंजाब के 3 करोड़ लोगों की हर बीमारी का मुफ़्त इलाज होगा।
बिजली : पंजाब बिजली पैदा करता है, इसके बावज़ूद कट लगते हैं। बिजली फ्री और 24 घंटे देंगे।
महिलाओं को एक हज़ार रुपए : 18 से ज़्यादा उम्र की सभी महिलाओं के अकाउंट में 1-1 हज़ार रुपए देंगे।
खेती व्यवस्था : किसानों के राज़्य सरकार से जुड़े हर मसले का हल करेंगे। जो केंद्र के हैं, उसके लिए संघर्ष करेंगे।
व्यापार और इंडस्ट्री : रेड राज बंद करेंगे। व्यापार और इंडस्ट्री बढ़ेगी तभी रोज़गार बढ़ेगा।

कोई सबूत दे तो टिकट बेचने-ख़रीदने वाले को जेल भेजूंगा

केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी में न तो किसी ने टिकटें बेची और न ही खरीदी। उनकी पार्टी ईमानदार है। अगर कोई सबूत देकर साबित कर दे तो 24 घंटे के अंदर टिकट बेचने और ख़रीदने वाले को पार्टी से निकाल दूंगा। जहन्नुम तक उनका पीछा करूंगा। उनको जेल भिजवा दूंगा। केजरीवाल ने यह भी कहा कि ग़लत आरोप लगाने वालों को भी नहीं छोड़ूंगा।

CM चन्नी बताएं, मैंने माफ़ी माँगी तो क्या गिरफ़्तारी से रोक दिया

कांग्रेस के केजरीवाल पर अकाली नेता बिक्रम मजीठिया से माफ़ी मांगने के आरोप पर उन्होंने कहा कि मैंने कांग्रेस के हाथ नहीं पकड़े कि वह मजीठिया को गिरफ़्तार न करें। उन्होंने मजीठिया के ख़िलाफ़ फ़र्ज़ी एफआईआर दर्ज़ की। अग्रिम ज़मानत रद्द होने के बावज़ूद मजीठिया को नहीं पकड़ा।

पंजाब में पार्टनरशिप में राज करती है कांग्रेस और बादल परिवार

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस और बादल परिवार पार्टनरशिप में राज करती है। 1966 में पंजाब अलग राज्य बना। तब से 25 साल कांग्रेस और 19 साल बादल परिवार का राज रहा। दोनों मिलकर खाते हैं। दोनों अपनी सरकार में दूसरे के ख़िलाफ़ कार्रवाई नहीं करते।

Leave a Comment