काजल अग्रवाल ने प्रेग्नेंट लुक पर कमेंट करने वाले बॉडी शेमर्स को दिया करारा जबाव

The News Air- हैदराबाद। अभिनेत्री काजल अग्रवाल ने एक लंबी पोस्ट लिखी है, जिसमें उन बॉडी शेमर्स की आलोचना की गई है, जिन्होंने उनके गर्भवती लुक पर टिप्पणी की थी। काजल अग्रवाल की बेबी बंप वाली तस्वीरें सामने आई थीं तो इंटरनेट पर कुछ लोगों ने उनके लुक्स पर कमेंट करना शुरू कर दिया था। कुछ मीम्स थे, जो सोशल मीडिया साइट्स पर फैले हुए थे, जो उनके नॉट-ग्लैमरस लुक्स का मजाक उड़ा रहे थे। बॉडी शेमर्स को सबक सिखाते हुए काजल ने अपने इंस्टाग्राम पर एक लंबा पोस्ट लिखा है।

काजल अग्रवाल की पोस्ट में लिखा है, मैं अपने जीवन, अपने शरीर, अपने घर और सबसे महत्वपूर्ण रूप से अपने कार्यस्थल में सबसे आश्चर्यजनक नए विकास से निपट रही हूं। इसके अतिरिक्त, कुछ टिप्पणियां/बॉडी शेमिंग संदेश/मेम्स मेरे लिए महत्वपूर्ण नहीं है। आइए दयालु होना सीखें और यदि यह बहुत कठिन है, तो बस जियो और जीने दो। आगे बढ़ते हुए, काजल ने बताया कि यह कोई अजीब बात नहीं है कि गर्भावस्था के दौरान शरीर में शारीरिक परिवर्तन होते हैं।

हार्मोनल परिवर्तन के कारण हमारा पेट और स्तन बड़े हो जाते हैं जैसे-जैसे बच्चा बढ़ता है और हमारा शरीर ब्रेस्ट फीडिंग की तैयारी करता है। हम सामान्य से अधिक थके हुए भी हो सकते हैं और मिजाज अधिक बार खराब हो सकता है। इसके अलावा, जन्म देने के बाद, हम पहले की तरह वापस आने के लिए कुछ समय ले सकते हैं, या गर्भावस्था से पहले जिस तरह से हम दिखते थे, पूरी तरह से वापस नहीं आ सकते हैं। और यह ठीक है

एक उच्च नोट पर समाप्त करते हुए, काजल कहती हैं कि गर्भावस्था के दौरान होने वाले परिवर्तनों के लिए असामान्य महसूस करने की आवश्यकता नहीं है। वह अन्य गर्भवती महिलाओं को भी सलाह देती हैं कि वे किसी भी चीज पर जोर न दें। हमें एक बॉक्स या स्टीरियोटाइप में फिट होने की आवश्यकता नहीं है और हमें अपने जीवन के सबसे सुंदर, चमत्कारी और कीमती चरण के दौरान असहज या दबाव में आने की आवश्यकता नहीं है।

हमें याद रखना चाहिए कि एक छोटे बच्चे को जन्म देने की पूरी प्रक्रिया, एक उत्सव है जिसे अनुभव करने का हमें सौभाग्य प्राप्त होता है यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोई भी महिला इस स्थिति से गुजरती है, जहां उसे अपने बॉडी शेमर्स को याद दिलाना पड़ता है कि वह किन कठिनाइयों का सामना कर रही है, क्योंकि वह दुनिया में एक नया जीवन लाने की तैयारी कर रही है।

आईएएनएस

Leave a Comment