जोजो टैक्स के आरोप पर जौहल बोले- केजरीवाल पर करूंगा मानहानि का केस, नहीं स्वीकार करूंगा माफ़ीनामा

चंडीगढ़, 29 अक्टूबर (The News Air)

पंजाब दौरे के दूसरे दिन बठिंडा में दिल्ली के सीएम और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल के जोजो टैक्स के बयान से नया विवाद खड़ा हो गया है। केजरीवाल ने यहां व्यापारियों से मीटिंग करने आए थे। उन्होंने मंच से वित्तमंत्री मनप्रीत बादल के रिश्तेदार जयजीत जौहल के नाम से निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बठिंडा में जोजो टैक्स लिया जा रहा है। उनकी सरकार आने पर यह सब बंद हो जाएगा। जोजो वित्तमंत्री के रिश्तेदार जयजीत जौहल का ही निकनेम है।

जयजीत जौहल ने पलटवार करने में देर नहीं लगाई। उन्होंने बयान का पता चलते ही ट्वीट किया। जिसमें कहा कि मैं अरविंद केजरीवाल के ख़िलाफ़ मानहानि का केस दायर करूंगा। वे इसके लिए तैयार रहें। जौहल ने कहा कि मैं जानता हूं कि आप डरपोक हैं और मैं आपसे कोई भी माफीनामा स्वीकार नहीं करूंगा।

कौन हैं जयजीत जौहल उर्फ जोजो

जयजीत जौहल उर्फ जोजो पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल की पत्नी के भाई हैं। मनप्रीत इस वक़्त बठिंडा शहरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। मनप्रीत की ग़ैरमौज़ूदगी में उनकी सियासी गतिविधियों और कामकाज की कमान जोजो ही संभालते हैं। इसी वजह से बठिंडा पहुंचकर केजरीवाल ने उनके ऊपर इशारों में ग़लत तरीक़े से पैसा लेने का आरोप लगाया था।

सुबह पंजाब कांग्रेस ने साधा था निशाना

केजरीवाल के पंजाब दौरे पर कांग्रेस ने भी तंज़ कसा था। पिछले चुनाव में अरविंद केजरीवाल और आप नेताओं ने बिक्रम सिंह मजीठिया को नशे के मुद्दे पर घेरा था। मजीठिया पर रैली, पब्लिक मीटिंग के साथ पोस्टर लगा नशा तस्करों से साठगांठ के आरोप लगाए थे। इसके ख़िलाफ़ मजीठिया ने अमृतसर ज़िला कोर्ट में केस कर दिया। जिसके कुछ वक़्त बाद मजीठिया ने कहा कि केजरीवाल ने उनसे माफी मांग ली है। मजीठिया ने केजरीवाल का माफीनामा भी मीडिया को जारी किया था।

Leave a Comment