CES 2022: ANC सपोर्ट के साथ JBL ने 3 नए Reflect Aero, LIVE Free 2 और LIVE Pro 2 ईयरबड्स का किया ऐलान

CES 2022 (कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2022) में JBL ने अपने 3 नए TWS ईयरफोन्स को पेश किया है, जिसमें Reflect Aero, LIVE Pro 2 और LIVE Free 2 शामिल हैं। खास बात यह है कि इन तीनों ही ईयरफोन्स को कंपनी ने एक ही कीमत में पेश किया है, जो कि $149.95 है। इसके अलावा, यह तीनों ही ईयरबड्स अप्रैल 2022 में लॉन्च किए जाएंगे। ईयरबड्स की खासियतों के बारे में बात करें, तो यह तीनों ही ईयरपीस एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन के साथ आते हैं। साथ ही इसमें वॉयस कंट्रोल व कई साउंड मोड मौजूद हैं। यह तीनों ही ईयरबड्स अलग-अलग यूज़र्स के हिसाब से डिज़ाइन में पेश किए गए हैं।

JBL Reflect Aero

JBL Reflect Aero की बात करें, तो यह ईयरबड्स 6.8mm साउंड ड्राइवर्स के साथ आते हैं, इसमें एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन फीचर मौजूद है। कंपनी ने इस ईयरबड्स को स्पोर्ट्स पसंदीदा लोगों के लिए बनाया है, जिसमें रग्ड डिज़ाइन मौजूद है। इसके अलावा, यह ईयरबड्स IP68 रेटिंग के साथ आता है, जो कि इसे डस्ट और वाटर रसिस्टेंट बनाता है। बड्स में आपको 8 घंटे तक की बैटरी मिलती है, लेकिन चार्जिंग केस के साथ इसकी यूसेज को 24 घंटे तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा, इसमें 6 माइक्रोफोन भी मौजूद हैं। बड्स में कई साउंड मोड और टच कंट्रोल सिस्टम मौजूद है, जिसे JBL Headphones App के जरिए कस्टमाइज़ किया जा सकता है। साथ ही इसमें हैंड-फ्री वॉयस कंट्रोल भी मौजूद है, जो कि Amazon Alexa और Google Assistant को सपोर्ट करता है।

JBL LIVE Free 2

JBL Reflect Aero की तरह JBL LIVE Free 2 भी एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन के साथ आता है, जिसमें 6 माइक्रोफोन मौजूद हैं। यह ईयरबड्स 10mm साउंड ड्राइवर्स के साथ आते हैं। इसके अलावा, यह ईयरबड्स IPX5 रेटिंग के साथ आते हैं, जो कि इसे स्प्लैश-फ्रूफ बनाता है। इस बड्स में आपको 7 घंटे तक का प्लेटाइम मिलता है, लेकिन चार्जिंग केस के साथ इसकी यूसेज को 35 घंटे तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें भी यूज़र्स को हैंड-फ्री वॉयस कंट्रोल Amazon Alexa और Google Assistant के सपोर्ट के साथ प्राप्त होगा। वहीं, टच कंट्रोल के जरिए ईयरबड्स में आप साउंड मोड को भी बदल सकते हैं। इसके अलावा, इस बड्स के टच कंट्रोल को JBL Headphones App के जरिए कस्टमाइज़ भी किया जा सकता है।

JBL LIVE Pro 2

इस ईयरबड्स में 11mm साउंड ड्राइवर्स के साथ सबसे बेस्ट साउंड प्रदान किया जाता है। साथ बाकि दो ईयरबड्स की तरह इसमें भी 6 माइक्रोफोन के साथ एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन मौजूद है। यह प्रीमियम मैट फिनिश के साथ आता है। इसके अलावा, यह ईयरबड्स भी JBL LIVE Free 2 की तरह IPX5 रेटिंग के साथ आते हैं, जो कि इसे वाटर-रसिस्टेंट बनाता है। इस बड्स में आपको 10 घंटे तक का प्लेटाइम मिलता है, लेकिन चार्जिंग केस के साथ इसकी यूसेज को 40 घंटे तक बढ़ाया जा सकता है। खास बात यह है कि इस ईयरबड्स में आपको फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है, जो कि 15 मिनट की चार्जिंग में 4 घंटे तक का प्लेटाइम प्रदान करता है। इन सब के अलावा, इसमें भी हैंड-फ्री वॉयस कंट्रोल, टच कंट्रोल, साउंड मोड आदि की सुविधा मिलती है।  

Leave a Comment