महिला पर थूकने के बाद जावेद हबीब की माफ़ी: कहा- दिल..

The News Air – (मुजफ्फरनगर/गाज़ियाबाद) हेयर कटिंग और फैशन के लिए मशहूर जावेद हबीब विवादों के घेरे में आ गए हैं। एक वीडियो में जावेद हाल हेयर कट करते समय महिला के सिर पर थूकते नज़र आए हैं। जावेद ने अब एक वीडियो जारी कर इसके लिए माफ़ी माँगी है। उन्होंने कहा है कि उनके ऐसा करने से किसी को ठेस पहुँची है, तो इसके लिए वे माफ़ी मांगते हैं। इससे पहले राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने दिल्ली और UP पुलिस को चिट्ठी लिखकर हबीब के ख़िलाफ़ हुई कार्रवाई की रिपोर्ट माँगी है। हिंदू संगठनों ने भी हबीब की गिरफ़्तारी के लिए प्रदर्शन किया था।

सेमिनार के दौरान की घटना

दरअसल, 3 जनवरी को मुजफ्फरनगर के जड़ौदा में एक होटल में जावेद हबीब का कार्यक्रम था। इस दौरान उन्होंने एक वर्कशॉप के ज़रिए हेयर स्टाइल के टिप्स दिए थे। जावेद हबीब ने बताया कि पानी न होने की स्थिति में थूक से भी हेयर कट किए जा सकते हैं। यह बोलते हुए उन्होंने डेमो के रूप में कुर्सी पर बैठी एक महिला के सिर पर थूक दिया।

महिला ने कराया मुक़दमा दर्ज़

यह वीडियो 6 जनवरी को सामने आया, जिसके बाद वायरल होता चला गया। महिला की पहचान पूजा गुप्ता के रूप में हुई। वह बागपत ज़िले में बड़ौत क़स्बे की रहने वाली है और ब्यूटी पार्लर चलाती है। पूजा ने इस संबंध में 6 जनवरी को ही मुजफ्फरनगर के थाना मंसूरपुर में जावेद हबीब के ख़िलाफ़ IPC की धारा-355, 504 और आपदा प्रबंधन एक्ट में केस दर्ज़ कर लिया है। इसके बाद ही हिंदू संगठनों ने उनकी गिरफ़्तारी के लिए प्रदर्शन किया था।

NCW ने लिया मामले का संज्ञान

राष्ट्रीय महिला आयोग यानी NCW ने वायरल वीडियो का संज्ञान लिया है और पूरे मामले में UP पुलिस के DGP और दिल्ली पुलिस को चिट्ठी लिखी है। NCW की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने ट्वीट किया कि इस मामले में पुलिस को ज़रूरी कार्रवाई करनी चाहिए। महिला आयोग के सख़्त रवैये के बाद जावेद हबीब की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Leave a Comment