सिंगल चार्ज में 85 km रेंज वाला Infinity E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, जानें कीमत


भारतीय स्टार्टअप Bounce ने आखिरकार भारत में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) Infinity E1 लॉन्च कर दिया है। यह किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर (Affordable electric scooter) दो तरीकों से खरीदा जा सकता है, जिसमें ग्राहक इसे या तो बैटरी के साथ खरीद सकते हैं और या बैटरी के बिना। कंपनी पिछले कुछ समय से इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को टीज़ कर रही थी। यह स्कूटर FAME II सब्सिडी योग्य है, जो इसकी कीमत को और अधिक घटा देता है। Bounce Infinity E1 को 65 kmph की टॉप स्पीड पर दौड़ाया जा सकता है और इसकी सिंगल चार्ज रेंज 85 किलोमीटर है।

Bounce Infinity E1 को दो तरह से खरीदा जा सकता है। कंपनी ने जानकारी दी है कि बैटरी और चार्जर के साथ इस ई-स्कूटर (e-scooter) की कीमत 68,999 रुपये (दिल्ली, एक्स-शोरूम) हो जाती है, जबकि बिना बैटरी के इस स्कूटर को 45,099 रुपये (दिल्ली, एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है। दूसरे विकल्प में  स्कूटर को बैटरी-एज-ए-सर्विस (Battery-As-A-Service) सब्सक्रिप्शन के साथ चलाना होगा। इसमें यूज़र मामूली कीमत पर बैटरी स्वैपिंग स्टेशन से बैटरी पैक स्वैप कर सकेंगे।

बाउंस इनफिनिटी के मुताबिक,  ग्राहक केवल 499 रुपये की शुरुआती पेमेंट (पूरी तरह से रिफंडेबल) कर Infinity E1 को प्री-बुक कर सकते हैं। स्कूटर की बुकिंग आगामी गुरुवार को शुरू होगी। इसकी डिलिवरी अगले साल मार्च के अंत तक होने की उम्मीद है। बाउंस ने आगे यह भी बताया कि यदि कोई ग्राहक इस स्कूटर को ‘बैटरी एज़ ए सर्विस’ के रूप में चुनता है, तो वह बाउंस इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर को 36,000 रुपये तक में खरीद सकता है। हालांकि, इसके लिए उसे एक सब्सक्रिप्शन प्लान चुनना होगा, जिसकी जानकारी कंपनी जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर देगी।

Infinity E1 में 2kWh का लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है, जो फुल चार्ज में 85km की प्रमाणित रेंज प्रदान करता है। जबकि कंपनी ने फिलहाल इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की पावर की जानकारी नहीं दी है। यह जरूर बता दिया है कि E1 में मैक्सिमम टॉर्क आउटपुट 83Nm है। बाउंस का दावा है कि Infinity E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर 8 सेकेंड में 0 से 40 kmph की रफ्तार पकड़ सकता है और इसकी टॉप-स्पीड 65 kmph है।

किसी भी नॉर्मल इलेक्ट्रिक सॉकेट से कनेक्ट करके बैटरी पैक को लगभग 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। स्कूटर भी दो राइडिंग मोड्स- पावर और इको के साथ आता है।


Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now
Powered By
CHP Adblock Detector Plugin | Codehelppro