पंजाब में ED की रेड पर मचा घमासान: कांग्रेस पहुँची चुनाव आयोग; भाजपा बोली- 10 करोड़..

The News Air- पंजाब में अवैध रेत खनन मामले में एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) की रेड पर घमासान मच गया है। रेड के ख़िलाफ़ कांग्रेस चुनाव आयोग पहुंच गई है। कांग्रेस ने कहा कि यह रेड राजनीति से प्रेरित है। इसलिए इस संबंध में ED को आदेश जारी किए जाएंगे। कांग्रेस की तरफ़ से चुनाव आयोग के पास रणदीप सुरजेवाला, अभिषेक मनु सिंघवी और हरीश चौधरी पहुंचे हैं। उनका कहना है कि रेड के जरिए CM चरणजीत चन्नी और कांग्रेस को बदनाम करने की साज़िश रची जा रही है। कांग्रेस ने कहा कि आयोग ने अपने स्तर पर मामले की जानकारी लेकर सुनवाई का भरोसा दिया है।

चन्नी के भांजे और उसके साथियों से करोड़ों मिले

पंजाब में चुनाव की घोषणा के बाद ED ने पंजाब में रेड की। इस मामले में ईडी ने सीएम चरणजीत चन्नी के भतीजे भूपिंदर हनी के ठिकानों पर दबिश दी। ईडी का दावा है कि भूपिंदर और उसके साथियों से क़रीब 10 करोड़ की रक़म बरामद की गई है। इसमें 8 करोड़ अकेले सीएम के भतीजे से बरामद हुए हैं। इसके अलावा प्रॉपर्टी के काग़ज़ात और क़ीमती सामान मिला है।

चन्नी पर भरोसा कर घबराहट में कांग्रेस

इस मामले में कांग्रेस में खलबली मची हुई है। बुधवार को पहले सीएम चन्नी 5 मंत्रियों को लेकर प्रेस कान्फ्रेंस करने आए। इसके बाद भी विरोधियों ने सवाल उठाए कि अगर रेड राजनीतिक बदलाखोरी है तो फिर उनके भांजे से मिला 10 करोड़ रुपया किसका है। सीएम चन्नी ने यहां तक कहा कि उनसे पीएम की सुरक्षा चूक का बदला लिया जा रहा है। सीएम ने कहा कि उन्हें चुनाव लड़ने से रोकने की साज़िश रची जा रही है। उन्हें केस में फंसाया जा सकता है। इसके बाद अब कांग्रेस ED की कार्रवाई रुकवाने के लिए चुनाव आयोग पहुंच गई है।

बदलाखोरी छोड़ो, यह बताओ कि 10 करोड़ कहां से आया : भाजपा

भाजपा के पंजाब महासचिव सुभाष शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की हालत चोर मचाए शोर वाली हो चुकी है। चोरी करने के बाद सीनाज़ोरी की जा रही है। सवाल तो यह है कि 10 करोड़ कहां से आया?। 12 लाख की रोलैक्स की घड़ी कौन पहन रहा था। बेरोज़गार सड़कों पर धक्के खा रहे हैं लेकिन यह रक़म कहां से आई?। उन्होंने कहा कि सवाल यह है कि पंजाब में अवैध रेत माफ़िया को कौन शह दे रहा है?, उससे पैसा कौन कमा रहा है?। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बेनक़ाब हो गई है, जिसकी वजह से घबरा गई है।

केजरीवाल बोले – 111 दिन में ही पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस मामले में 10 करोड़ कैश मिला। 56 करोड़ की फ़र्ज़ी एंट्री मिली। जैगुआर गाड़ियां बरामद हुई। लूट के मामले में चन्नी सरकार ने 111 दिन में ही पुरानी सभी सरकारों के रिकॉर्ड तोड़ दिए। उन्होंने कहा कि सीएम चन्नी के भांजे से मिले 10 करोड़ रुपए किसके हैं?। असल में यह पंजाबियों का पैसा है।

Leave a Comment