अमृतसर से रोम के लिए सीधी फ्लाइट कल से

अमृतसर, 7 सितंबर (The News Air)

कोरोना की रफ्तार धीमी होने के साथ ही कई देशों ने भारतीय एयरलाइंस एयर इंडिया को दोबारो से उनके देशों में उड़ने की इज्जाजत दे दी है। जिसके बाद अब अमृतसर श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से ईटली के शहर रोम के लिए सीधी उड़ान 8 अक्टूबर बुधवार से शुरु होने जा रही है। यह उड़ान सप्ताह में एक बार होगी और 7 से 8 घंटों में यह सफर पूरा हो जाएगा।

एयर इंडिया की वेबसाइट के अनुसार उड़ान संख्या एआई123 हर बुधवार को अमृतसर एयरपोर्ट से दोपहर 3.55 बजे उड़ान भरेगी। यह फ्लाइट ईटली के समय अनुसार रात 8.20 बजे रोम के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। इसी तरह फ्लाइट संख्या एआई 122 वीरवार को शाम 7 बजे रोम के इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी और भारतीय समय अनुसार शुक्रवार सुबह 5.35 बजे अमृतसर पहुंचेगी। इस रूट पर एयर इंडिया अपना बोइंग 787 ड्रीमलाइन जहाज उतार रही है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह फ्लाइट फिलहाल सप्ताह में एक दिन के लिए ही शुरु की गई है, लेकिन आने वाले समय में रिस्पांस को देखते हुए इसे सप्ताह में तीन दिन भी किया जा सकता है।

अप्रैल महीने में बंद हुई थी फ्लाइट

भारत में कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत के साथ ही इस फ्लाइट को ईटली सरकार ने बंद करने के आदेश दे दिए थे। अंतिम बार यह फ्लाइट अप्रैल 2021 को आखिरी बाद अमृतसर-रोम के बीच उड़ी थी। इस फ्लाइट के शुरु होने के साथ ही अमृतसर और ईटली में रहने वाले भारतीय व पंजाबियों को काफी सुविधा होगी।

Leave a Comment