चुनाव मैदान में कोरोना बिगाड़ रहा है खेल, एक दिन में 9 की मौत, कैप्टन Amrinder Singh भी..

The News Air- (चंडीगढ़) पंजाब में इस समय चुनावी लहर चल रही है, क्योंकि अगले महीने राज्य में विधानसभा के इलेक्शन (Punjab Election 2022) के लिए मतदान होना हैं। लेकिन इसी बीच राज्य में कोरोना की तीसरी लहर भी हड़कंप मचा रही है। अब सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) कोरोना के शिकार हो गए हैं। बुधवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

पूर्व सीएम कैप्टन ने ख़ुद को घर में किया आइसोलेट

दरअसल, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ख़ुद के कोरोना पॉजिटिव होने की बात ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने रिपोर्ट आने के बाद ख़ुद को घर में आइसोलेट कर लिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से अनुरोध है कि वे अपना टेस्ट जरुर कराएं और कोरोना गाइडलाइन का पालन करें।

एक सप्ताह पहले पत्नी भी हुई थीं संक्रमित

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के संक्रमित पाए जाने से एक सप्ताह पहले उनकी पत्नी और कांग्रेस की लोकसभा सांसद परनीत कौर भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। रिपोर्ट आने के बाद उन्होंने अपने आप को घर में ही आइसोलेट कर लिया था। फ़िलहाल उनकी हालत बेहतर है।

सूबे में हर 5वां व्यक्ति पॉजिटिव मिल रहा

पंजाब में कोरोना से हालात बेक़ाबू होते जा रहे हैं। आलय यह हो चला है कि जांच के दौरान हर 5वां व्यक्ति पॉजिटिव मिल रहा है।
मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 4593 नए संक्रमित मिले हैं। सूबे की संक्रमण दर 18.64 प्रतिशत दर्ज़ की गई है। सक्रिय मामले भी बढ़कर 23235 पहुंच गए हैं।

तीसरी लहर में कोरोना से 9 लोगों की मौत

कोरोना ने चुनावी राज्य पंजाब में इतने बुरे हालात करते दिए हैं कि अब तीसरी लहर में लोगों की मौतें होने लगी हैं। मंगलवार को 7 ज़िलों में 9 लोगों की मौत हो गई। इनमें गुरदासपुर और पटियाला में 2-2 और बठिंडा, लुधियाना, मोगा, मोहाली और पठानकोट के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं।

dolon

Leave a Comment