Corona in Schools: नोएडा से कोरोन के सामने आए डरावने आंकड़े, एक सप्ताह में 44 बच्चे संक्रमित, कई स्कूल बंद

दिल्ली-NCR में एक बार फिर कोरोना वायरस का खतरा मंडराने लगा है। इस बार स्कूलों में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसारने लगा है। राष्ट्रीय राजधानी से सटे नोएडा और गाजियाबाद के कई छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद NCR में हड़कंप मच गया है। नोएडा में पिछले एक हफ्ते में 44 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसने स्वास्थ्य महकमे की चिंताएं बढ़ा दी हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि पिछले 7 दिन में 44 बच्चे कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 16 बच्चे 18 साल से कम उम्र के हैं। उन्होंने बताया कि नोएडा में कोरोना के कुल 167 मामले हैं। प्रभावित बच्चों का प्रतिशत 26.3 है। लोगों से सावधानी बरतने और कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, नोएडा-गाजियाबाद के कई स्कूल बंद कर दिए गए हैं। कोरोना की दस्तक के बाद कुछ स्कूलों में अब ऑनलाइन पढ़ाई शुरू हो गई है। स्कूल के बच्चों में कोरोना के बढ़ते मामलों ने हेल्थ डिपॉर्टमेंट की टेंशन बढ़ा दी है।

सिर्फ गुरुवार को 15 बच्चे हुए संक्रमित

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 44 नए मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें 15 बच्चे भी शामिल हैं। CMO सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 44 नए मरीजों की पुष्टि की गई है, जिनमें 15 बच्चे भी शामिल हैं। इन बच्चों के संक्रमित होने की जानकारी किसी स्कूल द्वारा नहीं दी गई है।

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की कुल संख्या 98,787 हो गई है। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 121 है। जिले में 13 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है, जबकि 121 मरीज एक्टिव हैं। गौतमबुद्ध नगर में अभी तक कोरोना वायरस के नए वेरिएंट की पुष्टि नहीं हुई है।

Source

Leave a Comment