कुछ ही देर में बड़ा ऐलान करेगी कांग्रेस, चन्नी और सिद्धू को..

The News Air – आज शाम कांग्रेस कोई बड़ा ऐलान कर रही है। इसमें कांग्रेस पंजाब चुनाव के लिए थीम सॉन्ग लांच कर रही है। ख़ास बात यह है कि कांग्रेस ने इसमें सीएम चरणजीत चन्नी और पंजाब कांग्रेस चीफ़ नवजोत सिद्धू को बराबर की तवज्जो दी है। चर्चा यह भी है कि कांग्रेस सीएम चेहरे को लेकर भी कोई संकेत दे सकती है। हालांकि जिस हिसाब से कांग्रेस ने चुनावी सॉन्ग का ट्रेलर जारी किया है, उससे यह लग रहा है कि कांग्रेस चन्नी और सिद्धू को बराबर रखकर चलेगी।

राहुल गांधी ने कहा था … अगर कार्यकर्ता चाहते हैं तो अनाउंस करेंगे

कुछ दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पंजाब दौरे पर आए थे। इस दौरान उनके सामने नवजोत सिद्धू और सीएम चरणजीत चन्नी ने मांग की कि पंजाब में CM चेहरा दिया जाए। हालांकि राहुल ने अपने संबोधन में कहा कि अगर कार्यकर्ता चाहते हैं तो कांग्रेस घोषणा करेगी। इसके बाद कांग्रेस पंजाब में सिद्धू और चन्नी को लेकर सर्वे करवा रही है। हालांकि इसमें बिना चेहरे के चुनाव लड़ने का भी ऑप्शन शामिल है।

जाखड़ के बयान से गरमा चुकी राजनीति

कांग्रेस के सीएम चेहरे के बीच सुनील जाखड़ के बयान से पंजाब में राजनीति गरमाई हुई है। जाखड़ ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने के बाद उनके समर्थन में 79 में से 42 विधायक थे। सबसे कम 2 चरणजीत चन्नी और फिर 6 नवजोत सिद्धू के समर्थन में थे। हालांकि अब कांग्रेस में इन्हीं दोनों नेताओं के बीच सीएम चेहरे को लेकर ज़ंग चल रही है।

Leave a Comment