सिंगल चार्ज में 180km चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक Revolt RV400 की बुकिंग 21 अक्टूबर को


Revolt Motors की RV400 भारत में काफी लोकप्रियता हासिल कर चुकी है और यही कारण है कि कथित तौर पर जबरदस्त रिस्पॉन्स के चलते इस इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike in India) की बुकिंग को कई बाद बंद कर दिया गया है। अब, Revolt ने घोषणा करते हुए बताया है कि RV400 इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग (Revolt RV400 booking) को 21 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे दोबारा खोला जाएगा। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (Electric two-wheeler) को 2019 में लॉन्च किया था। RV400 की टॉप स्पीड 85 kmph (किलोमीटर प्रति घंटा) है और यह सिंगल चार्ज में 180 किलोमीटर की रेंज देगी।

Revolt ने ट्विटर के जरिए RV400 के 21 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे बुकिंग के लिए उपलब्ध होने की घोषणा की है। Revolt RV400 इलेक्ट्रिक बाइक भारत में काफी लोकप्रिय है और अच्छे रिस्पॉन्स के चलते पहले भी कई बार इसकी बुकिंग को बंद किया जा चुका है। यदि आप इस इलेक्ट्रिक बाइक को खरीदने से चूक गए हैं, तो आपको 21 अक्टूबर को एक बार फिर इसे बुक करने का मौका मिलेगा। कंपनी का कहना है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग को देश के 70 शहरों में खोला जाएगा।

RV400 पर सेंटर और स्टेट दोनों सरकारों की ओर से मिलने वाली इलेक्ट्रिक व्हीकल सब्सिडी मिलती है और जून में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स पर मिलने वाली FAME-II सब्सिडी के बढ़ने के बाद RV400 की कीमत 1.07 लाख रुपये (ex-showroom) हो गई थी।

बता दें कि बाइक की लोकप्रियता का कारण इसका डिज़ाइन और इसकी पावर व रेंज है। RV400 में 72V, 3.24KWh लिथियम-आयन बैटरी मिलती है और इस इलेक्ट्रिक बाइक को पावर देने के लिए इसमें 3KW इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल हुआ है। इसमें 240mm फ्रंट डिस्क और 240mm रियर डिस्क के साथ डुअल डिस्क सेटअप मिलता है। इसमें CBS के साथ-साथ RBS भी दिया गया है। इसमें ECO, Normal और Sport नाम से तीन राइडिंग मोड दिए गए हैं, इन मोड्स में यह इलेक्ट्रिक बाइक क्रमशः 45kmph, 65kmph और 85kmph (किलोमीटर प्रतिघंटा) की टॉप स्पीड पकड़ सकती है। इन मोड्स में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल (Electric Motorcycle) की रेंज क्रमशः 180Km, 110Km और 80Km (किलोमीटर) निकलती है।

दिखने में भी यह बाइक स्पोर्टी फील देती है। इसे स्मार्टफोन के साथ एक खास ऐप के जरिए पेयर किया जा सकता है। इस ऐप के जरिए राइडर बाइक के कई फीचर्स को कंट्रोल कर सकता है। इस ऐप के जरिए यह इलेक्ट्रिक बाइक बिना चाभी के भी स्टार्ट की जा सकती है। इसमें कई तरह के आर्टिफिशियल एग्जॉस्ट साउंड मिलते हैं, जिन्हें ऐप के जरिए बदला जा सकता है। 


Leave a Comment

error: Content is protected !!
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now