भगवंत मान फसे विवादों में, डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा को पहनाए..

The News Air- पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के CM फेस भगवंत मान विवादों में फंस गए हैं। उन्होंने जालंधर के नकोदर में डोर टू डोर सर्वे के दौरान अपने गले में पहने हार निकालकर डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा को पहना दिए। इसे संविधान निर्माता डॉ. बीआर अंबेडकर का अपमान बताया गया है। डॉ. अंबेडकर की बेअदबी के मामले का मामला अब नेशनल SC कमीशन तक पहुंच गया है। आयोग ने पूरे मामले की रिपोर्ट तलब कर ली है। हालांकि आप समर्थक इसे एडिटेड वीडियो बता रहे हैं लेकिन पार्टी की तरफ से अभी इस पर कोई औपचारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है।

गले से हार उतारते भगवंत मान।
गले से हार उतारते भगवंत मान।

महिला नेता नए हार दे रही थी, मान ने अपने गले से उतारकर पहनाए

इस संबंध में यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने एक वीडियो ट्वीट किया है। जिसमें दिख रहा है कि भगवंत मान डोर टू डोर प्रचार करते हुए डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा के पास पहुंचे। वहां एक महिला नेता वहां हार लेकर खड़ी है। वह मान से हार पकड़ना चाहती है लेकिन मान अचानक अपने गले के हार डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा को पहना देते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि भगवंत माने बाबा साहेब का अपमान किया है। वह भी शाम ढलने के बाद नहीं बल्कि दिन के उजाले में। उन्होंने इसे शर्मनाक करार दिया।

डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा को हार पहनाते भगवंत मान
डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा को हार पहनाते भगवंत मान

जालंधर के नेता ने दर्ज कराई शिकायत

यह वीडियो सामने आने के बाद पंजाब लोक कांग्रेस के महासचिव जगदीश जस्सल ने एससी कमीशन को शिकायत भेज दी। उन्होंने चुनाव कमीशन को शिकायत भेजकर कहा कि यह डॉ. अंबेडकर का अपमान है। जिसको लेकर दलित समाज में गुस्सा है। जस्सल ने कहा कि कमीशन ने उनसे केस से जुड़े वीडियो और फोटो मांगे हैं। उन्होंने भगवंत मान के उलटे हाथ से प्रतिमा को सलामी देने पर भी सवाल खड़े किए। जस्सल ने कहा कि उन्होंने कमीशन को वीडियो क्लिप और तस्वीरें सौंप दी हैं।

Leave a Comment