तालिबान की क्रूरता के बीच सोशल मीडिया पर इस तस्वीर से खूब सुर्खियां बटोरी

काबुल, 22 अगस्त (The News Air)

एयरपोर्ट पर तालिबान की क्रूरता के बीच सोशल मीडिया पर इस तस्वीर से खूब सुर्खियां बटोरी। ब्रिटिश सैनिक अपने हाथ में बच्ची को लिए हुए है। इस तस्वीर को लगभग हर ब्रिटिश अखबार के फ्रंट पेज पर जगह मिली।  

स्काई न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस ब्रिटिश सैनिक की शिफ्ट खत्म होने के बाद मीडिया ने उनसे बात की। तब उस सैनिक ने बताया कि बच्ची को तारों के ऊपर से लाया गया था। पहले बच्ची आई फिर उसकी मां।

kabul airport babies 53

बच्ची घबराई हुई थी, रो रही थी
ब्रिटिश सैनिक ने बताया कि जब बच्ची मेरे पास आई तो वह एकदम परेशान घबराई हुई थी। लेकिन फोटो में बच्ची कुछ शांत दिख रही है। वह मेरे पास आने के बाद थोड़ा शांत हुई थी।

“मुझे नहीं पता कि मां कहां जा रही थी। मुझे लगता है कि वह यूके नहीं जा रही थी। वह फ्रांसीसी थी या उसका फ्रांसीसी परिवार था।”

‘हजारों लोग सुरक्षा मांग रहे थे’
ब्रिटिश सैनिक ने बताया कि उस समय हजारों लोग ब्रिटिश सिक्योरिटी कॉरिडोर की तरफ बढ़ रहे थे। यह एक तात्कालिक घटना थी, लेकिन वह जोर देकर कहते हैं कि वह सिर्फ अपना काम कर रहे थे। यह तस्वीर बताती है कि हर कोई क्या कर रहा है। सिर्फ मैं ही नहीं। हर कोई। 

सैनिक के कमांडिंग ऑफिसर ने स्काई न्यूज को बताया कि उन्हें अपने सभी पैराट्रूपर्स पर कितना गर्व है जो सबसे कठिन परिस्थितियों में काम कर रहे हैं। यह तस्वीर बताती है कि सैनिकों की तैनाती कैसी रही है। सैनिक को उम्मीद है कि बच्चा और उसकी मां सुरक्षित होंगे। तस्वीर को स्काई न्यूज के कैमरा ऑपरेटर टोबी नैश ने लिया था। 

Leave a Comment