आख़िर क्यूं इस मंत्री को बेचना पड़ रहा है पिज्जा, लोगों ने कहा- ये तो हैरान करने वाला है

क़ाबुल, 25 अगस्त (The News Air)

दुनिया में अफ़ग़ानिस्तान सुर्ख़ियों में हैं। यहां तालिबान की हिंसा से लेकर पूर्व मंत्रियों तक की ख़बरें तेज़ी से वायरल हो रही हैं। अब एक चौंकाने वाली तस्वीर वायरल हो रही हैं, जिसमें दावा किया जा रहा है कि अफ़ग़ानिस्तान के पूर्व मंत्री सैयद अहमद शाह सादत जर्मनी में पिज्जा डिलेवरी कर रहे हैं। तालिबान के कब्ज़े के वक़्त वे अफ़ग़ानिस्तान में मंत्री नहीं थे, बल्कि एक साल पहले ही उन्होंने इस पद से इस्तीफ़ा दे दिया था।

तालिबान के कब्ज़े के बाद देश छोड़ जर्मनी भाग गए थे- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, अफ़ग़ानिस्तान में संचार मंत्री रहे सैयद अहमद शाह उस वक़्त देश छोड़कर भाग गए, जब तालिबान ने क़ाबुल पर कब्ज़ा किया। वे इस वक़्त जर्मनी में हैं। 

सोशल मीडिया पर उनकी कुछ तस्वीरें पोस्ट की गई हैं, जिसमें दावा किया जा रहा है कि वे पिज्जा डिलीवर करते हुए नज़र आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि वे जर्मनी में पिज्जा बेच कर अपना ख़र्च चला रहे हैं। हालांकि इस तस्वीर पर अभी तक सैयद अहमद शाह की तरफ़ से कोई बयान नहीं आया है। 

तस्वीर में दिख रहा है कि सैयद अहमद शाह जैसा दिखने वाला व्यक्ति साइकिल पर पिज्जा ले जा रहा है। हालांकि इस तस्वीर की पुष्टि नहीं हुई है कि ये सैयद अहमद शाह ही हैं या कोई और। 

राष्ट्रपति ग़नी भी क़ाबुल छोड़ भाग गए थे– तालिबान के कब्ज़े के बाद अफ़ग़ानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ़ ग़नी भी देश छोड़कर भाग गए थे। तब उनपर ये भी आरोप लगे कि वह देश का पैसा लेकर भागे हैं। इस बीच ख़बर आई कि वे संयुक्त अरब अमीरात में हैं। ग़नी ने ख़ुद ट्वीट कर कहा कि अफ़ग़ानिस्तान में शांति के लिए उन्होंने देश छोड़ा। अगर वे देश नहीं छोड़ते तो उन्हें मार दिया जाता।

Leave a Comment