पंजाब कांग्रेस कलह को लेकर मंथन जारी, 25 विधायक और मंत्री पहुंचे दिल्ली दरबार


चंडीगढ़, 31 मई
पंजाब कांग्रेस में लम्बे समय से चल रहे कलह को ख़त्म करने के लिए एक अहम मीटिंग दिल्ली में रखी गई, जिसमें कांग्रेस के बड़े चेहरों को शामिल किया गया है साथ ही इस बैठक में 25 विधायक और मंत्री भी पहुंचे हुए हैं, जिन्होंने अपना-अपना पक्ष समिति के समक्ष रखते हुआ अपनी बात कही है। इस तीन सदस्यता समिति में शामिल मल्लिकार्जुन खड़गे, जय प्रकाश अग्रवाल और हरीश रावत के साथ मुलाकात करने के लिए पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ दिल्ली पहुंचे हुए हैं। जहां उन्होंने बहुत से मुद्दों पर बातचीत करते हुआ पंजाब में बेअदबी के मामले पर भी चर्चा की।

बता दें कि सुनील कुमार जाखड़ तीन सदस्यता समिति के साथ मीटिंग करने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं और कल ख़ुद यहां कैप्टन अमरिन्दर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू भी आऐंगे। कांग्रेस में चल रहे घमासान को ख़त्म करने के लिए यह मीटिंग हाई कमान की ओर से बनाई समिति की तरफ से की गई। जिसमें 2021 के चुनावों से पहले सभी मामलों को हल किया जायेगा।

नवजोत सिंह सिद्धू की कैप्टन से दूरियां पंजाब कांग्रेस पार्टी में ज्यादा हलचल पैदा कर रही हैं। सिद्धू को कैप्टन पर निशाना साधते हुए लगातार देख जा रहा है। उनकी बयानबाजी कैप्टन के खिलाफ नजर आ रही है। वहीं, सिद्धू के कैप्टन पर कटाक्ष का एक बड़ा मुद्दा बेअदबी मामला भी बना हुआ है। नवजोत सिंह सिद्धू इसे लेकर विफल रहने का आरोप लगाते हुए अमरिंदर सिंह की आलोचना कर रहे हैं। इसके साथ ही सिद्धू ही नहीं कांग्रेस पार्टी नेताओं के एक धड़े ने भी बेअदबी मामलों में कार्रवाई पर असंतोष जाहिर किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खबर यह भी है कि मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू भी बैठक में शामिल होंगे। यह कमेटी तीन चरणों में पंजाब कांग्रेस के नेताओं से बात करेगी। पहले चरण में विधायकों से, दूसरे चरण में सांसदों और प्रदेश अध्यक्ष सहित वरिष्ठ नेताओं से बात की जाएगी। इसके अलावा तीसरे चरण में कमेटी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद सिंह से मुलाकात कर सकती है।


Leave a Comment