Spam Calls से हो गए हैं परेशान? तुरंत करें ये काम, ख़त्म हो जाएगी सारी ‘सिरदर्दी’


नई दिल्ली, 16 सितंबर (The News Air)
‘आज कल काम के कम फ़ालतू फ़ोन ज़्यादा आते हैं…’ ऐसा आपने भी कभी बोला होगा, जब स्पैम कॉल आया होगा. स्पैम कॉल्स तेज़ी से बढ़ते जा रहे हैं. कुछ तो ऐसे कॉल आते हैं, जिनको काटने के बाद भी बार-बार कॉल आते रहते हैं. उनको ब्लॉक भी कर दिया जाए तो दूसरे नंबर से कॉल आने लगते हैं. आज हम इसके लिए परमानेंट सॉल्यूशन लेकर आए हैं. जिससे आपकी सारी सिरदर्दी ख़त्म हो जाएगी.
आप कॉल ब्लॉकिंग एप्स की मदद ले सकते हैं. गूगल प्ले स्टोर्स पर कई ऐसी एप्स हैं, जो बताती हैं कि फ़ोन पर आया कॉल स्पैम है या नहीं. आपको गूगल प्ले स्टोर पर ढूँढ़ने की ज़रूरत नहीं है. हम आपको यहीं इन एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं. यह एप्स न सिर्फ़ स्पैम कॉल्स को बताएंगे. साथ ही इन एप्स के ज़रिए कॉल ब्लॉक भी कर सकते हैं.

कॉल ब्लॉक करने वाली 5 एंड्रॉयड Apps

ट्रूकॉलर: इस एप का सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किया जाता है. यह App अनजान कॉल को पहचानने में मदद करता है. यह धोखेबाज़, फ्रॉड कॉल्स और स्पैम कॉल्स की पहचान करता है और ब्लॉक करता है. इस एप के ज़रिए आप किसी नंबर को ब्लैकलिस्ट कर सकते हैं और ब्लॉक भी कर सकते हैं.

Hiya: यह एप भी काफ़ी शानदार है. एप स्पैम कॉल्स को पहचानता है और ब्लॉक करता है. Hiya के ज़रिए आप फ़ोन बुक कॉन्टैक्ट्स में नाम और पता भी जोड़ सकते हैं.

Calls Blacklist: यह भी एक बेहतरीन एप है. एप कॉल और एसएमएस दोनों संदेशों के लिए कॉल ब्लॉकर है.

Should I Answer?: यह एप भी एक बेस्ट ऑप्शन है. इस एप में स्पैम नंबरों का बड़ा डाटाबेस है, जो लगातार अपडेट होता रहता है. अगर कोई कॉल करने की कोशिश करेगा, तो उसको अपने आप ब्लॉक कर देगा. इस एप के ज़रिए इंटरनेशनल कॉल्स भी ब्लॉक हो सकते हैं.

Call Blocker: इस एप के ज़रिए कॉल सेंटर, स्पैम नंबर, रोबोकॉल, टेलीमार्केटिंग आदि से अननोन कॉल को ब्लॉक करने का एक बड़ा काम करता है.


Leave a comment

Subscribe To Our Newsletter

Subscribe To Our Newsletter

Join our mailing list to receive the latest news and updates from our team.

You have Successfully Subscribed!