8 बार नीलामी फेल होने के बाद आख़िरकार बिक ही गई विजय माल्या की प्रापर्टी

नई दिल्ली , 14 अगस्त (The News Air)
भगोड़े कारोबारी विजय माल्या का किंगफिशर हाउस आख़िरकार बिक गया है। किंगफिशर हाउस को 52 करोड़ रुपये में हैदराबाद स्थित एक डेवलपर को बेचा गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ हैदराबाद स्थित Saturn Realtors ने इस प्रॉपर्टी को ऑरिजनल आस्किंग प्राइस से बहुत कम भाव पर ख़रीदा है। बिक्री भाव अपने रिज़र्व प्राइस 135 करोड़ रुपए का लगभग एक तिहाई है।
विजय माल्या की प्रॉपर्टीज को नीलाम करने में कारोबारियों को ख़ासी मशक्कत करनी पड़ रही है। बैंकों की तरफ़ से माल्या की प्रॉपर्टीज का को वैल्युएशन किया जा रहा है, उस दाम पर कोई प्रॉपर्टी ख़रीद ही नहीं रहा। किंगफिशर हाउस की प्रॉपर्टी की नीलामी भी 8 बार फेल हुई थी। मार्च 2016 में बैंकों ने इस बिल्डिंग का रिज़र्व प्राइस 150 करोड़ रुपये रखा था। यही वजह है कि ये बिल्डिंग अब तक बिक नहीं पाई थी।
बता दें कि विजय माल्या विलफुल डिफॉल्टर घोषित किए गए हैं और 2012 में बंद हुई किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़े लोन डिफॉल्ट  में भारत सरकार  इंग्लैंड से उनके प्रत्यर्पण की कोशिश में लगी हुई है। विजय माल्या को लंदन हाईकोर्ट ने इस साल जुलाई में दिवालिया घोषित कर दिया था। इस फ़ैसले के बाद भारतीय बैंक विजय माल्या के संपत्ति पर आसानी से कब्ज़ा कर सकेंगे और उसको बेच भी सकेंगे।
 

Leave a Comment