VIDEO: गजब कॉन्फिडेंस है; खुद को PMO का सीनियर ऑफिसर बताया, कश्मीर में काटी मौज, पर CID ने कर दिया ‘खेला’

Fake PMO Officer Arrested in Kashmir: कश्मीर से बेहद चौंकाने वाला एक मामला सामने आया है।  यहां एक ऐसे शख्स की गिरफ्तारी हुई है। जिसने खुद को पीएमओ इंडिया का सीनियर ऑफिसर बता कश्मीर में खूब मौज काटी। हैरत की बात ये है कि, पीएमओ के इस नकली सीनियर ऑफिसर पर कश्मीर प्रशासन और पुलिस को संदेह तक नहीं हुआ। उल्टा कश्मीर प्रशासन ने इस नकली सीनियर ऑफिसर की जमकर आवभगत की। लेकिन CID ने ‘खेला’ कर दिया।  

सीआईडी ने पीएमओ के इस नकली सीनियर ऑफिसर की सारी जालसाजी उखेड़ कर रख दी। जिसके बाद इस नकली सीनियर ऑफिसर की तत्काल गिरफ्तारी कर ली गई। पीएमओ के इस नकली सीनियर ऑफिसर की पहचान किरण भाई पटेल के रूप में हुई है। किरण भाई पटेल गुजरात का रहने वाला है। माना जा रहा है कि, किरण भाई पटेल के गुजरात से होने के चलते भी उसके ऊपर संदेह नहीं गया। बहराल, कुछ भी हो इस मामले से कश्मीर पुलिस-प्रशासन पर बड़े सवाल खड़े हो गए हैं। यह तो सरासर सुरक्षा व्यवस्था में बड़ी चूक है।  

असली अफसरों के साथ मीटिंग भी की

बताया जाता है कि, गुजरात के इस किरण भाई पटेल ने पीएमओ ऑफिसर की आड़ में कश्मीर की सरकारी मेहमान नवाजी का खूब लुत्फ उठाया। यह पिछले कई दिनों में कश्मीर में था और फुल सरकारी भौकाल के साथ पूरी मौज काट रहा था। पीएमओ ऑफिसर बताने के चलते किरण भाई पटेल को सरकारी व्यवस्था के तहत लग्जरी होटल में ठहराया गया था। साथ ही बुलेटप्रूफ गाड़ी के साथ हाई सिक्योरटी मिली हुई थी। जब वह कश्मीर में घूमने निकलता था तो कई हथियारबंद सुरक्षा कर्मी उसकी सुरक्षा में आगे-पीछे साथ-साथ चलते थे।  

बताते हैं कि, पीएमओ ऑफिसर की आड़ में किरण भाई पटेल ने कश्मीर खूबसूरत वादियों का तो आनंद लिया ही साथ ही उसने कश्मीर की सरकारी पोस्टों का दौरा भी किया। यहां तक कि, किरण भाई पटेल ने अधिकारियों के साथ कई बैठकें भी कीं। बहराल, अब सीआईडी ने किरण भाई पटेल की पोल खोल दी है और इसके बाद अब कश्मीर पुलिस-प्रशासन के अधिकारी भी सन्न हैं। किरण पटेल पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज आगे की कार्रवाई की जा रही है।

मामला जान लोग कर रहे ऐसी बातें

फिलहाल, इस मामले के सामने आने के बाद अब देश के लोग भी बेहद सन्न हैं। सोशल मीडिया पर लोगों के खूब कमेंट देखने को मिल रहे हैं। कोई लिख रहा है कि, गजब कॉन्फिडेंस है भाई तो कोई कह रहा है कि अब बताइए यह किस लेवल की ठगी है? कोई कह रहा है कि कितना टेलेंट भरा पड़ा है देश में। तो कोई कह रहा है कि गजब लोग हैं भाई, कहां से आते हैं ऐसे लोग।

Leave a Comment