Google Drive पर WhatsApp का बैकअप लेने के लिए नहीं मिलेगी अनलिमिटिड स्टोरेज!

एंड्रॉयड यूज़र्स को Google Drive पर WhatsApp बैकअप के लिए अब-तक अनलिमिटिड स्टोरेज स्पेस की सुविधा प्राप्त होती है, लेकिन लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो भविष्य में यह सुविधा सीमित हो सकती है। iPhone व्हाट्सऐप यूज़र्स की बात करें, तो iCloud पर उन्हें बैकअप के लिए पहले से ही लिमिटिड स्टोरेज स्पेस प्राप्त होता है। हालांकि, एंड्रॉयड यूज़र्स के साथ फिलहाल ऐसा नहीं है। एंड्रॉयड यूज़र्स को अपनी चैट्स के बैकअप के लिए गूगल ड्राइव पर अब-तक अनलिमिटिड स्टोरेज प्राप्त होती है। व्हाट्सऐप कुछ बदलाव पेश कर सकता है, ताकि यूज़र्स को अपने एंड्रॉयड डिवाइस पर बैकअप साइज़ मैनेज कर सकें।

WhatsApp बीटा ट्रैकर WABetaInfo की रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के कोड में अपडेट के संकेत मिले हैं।

whatsapp

WABetaInfo द्वारा शेयर किए स्क्रीनशॉर्ट में उन नोटिफिकेशन का इशारा मिला है, जो कि यूज़र्स को उस वक्त प्राप्त होंगे जब उनका गूगल ड्राइव में दिया गया बैकअप कोटा लगभग पूरा होने वाला होगा। यह अलर्ट यूज़र्स को तब दिए जा सकते हैं जब वह अपने व्हाट्सऐप चैट का बैकअप ले रहे होंगे।

इस कथित कोड से संकेत मिलते हैं कि गूगल व्हाट्सऐप बैकअप लेने के लिए यूज़र्स को कुछ स्टोरेज कोटा प्रदान करेगा। यह गूगल ड्राइव पर उपलब्ध मौजूदा 15 जीबी फ्री स्टोरेज से अधिक हो सकता है। बता दें, यह बदलाव मौजूदा स्थिति के विपरित होगा। फिलहाल गूगल ड्राइव पर यूज़र्स को व्हाट्सऐप बैकअप के लिए अनलिमिटिड स्टोरेज प्राप्त होता है।

Gadgets 360 ने इस अपडेट से जु़डी ज्यादा जानकारी के लिए WhatsApp और Google से संपर्क साधा है। जैसे ही जवाब प्राप्त होगा आपको इस खबर के साथ अपडेट कर दिया जाएगा।

Leave a Comment