Jio, Airtel, Vi और BSNL के ये हैं सबसे सस्ते डाटा पैक, कीमत 13 रुपये से शुरू…

कोरोना वायरस महामारी के दौरान डाटा एक्सेस की डिमांड दोगुनी हो जाती है। वर्क-फ्रॉम-होम से लेकर स्टडी-फ्रॉम-होम करने वाले कई यूज़र्स मोबाइल इंटरनेट पर निर्भर रहते हैं। हालांकि, पिछले साल की तुलना में इस बार मोबाइल इंटरनेट पैक की कीमतें काफी बढ़ गई है, जिसका कारण है हाल ही में टेलीकॉम कंपनियों द्वारा टैरिफ में की गई बढ़ोतरी। कीमतों में हुई बढ़ोतरी के बाद कई प्रीपेड रीचार्ज प्लान पहले से काफी महंगे हो गए हैं। यदि आप अपनी इंटरनेट की जरूर को पूरा करने के लिए सस्ते से सस्ता रीचार्ज प्लान ढूंढ रहे हैं, तो आज ये लेख आपकी मदद करने वाला है। आज हम आपको सभी टेलीकॉम कंपनियों Airtel, Vi, Jio, और BSNL के सबसे सस्ते 4G डाटा पैक की जानकारी इस लेख के माध्यम से देने जा रहे हैं।

Airtel Cheapest Data pack

Airtel कंपनी के सबसे सस्ते डाटा पैक की बात करें, तो यह सभी टेलीकॉम कंपनियों के मुकाबले सबसे महंगा रीचार्ज प्लान है। इस प्लान की कीमत 58 रुपये है, जिसमें आपको 3 जीबी डाटा एक्सेस प्रदान किया जाता है। ध्यान रहे कि यह प्लान किसी वैलिडिटी के साथ नहीं आता, तो वैलिडिटी के लिए आपको दूसरे किसी रीचार्ज प्लान पर निर्भर रहना पड़ेगा। इसके अलावा, इस प्लान में अन्य कोई सुविधा मौजूद नहीं है।

Jio Cheapest Data pack

Jio का सबसे सस्ता डाटा पैक 15 रुपये का है। हालांकि, यह प्लान एयरटेल के मुकाबले कम डाटा प्रदान करता है, जो कि 1 जीबी है। 1 जीबी डाटा कोटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर @ 64 Kbps हो जाती है। इसके अलावा, यह प्लान भी बिना वैलिडिटी के साथ आता है।

Vi Cheapest Data pack

Vi यानी वोडाफोन आइडिया कंपनी 19 रुपये के सस्ते रीचार्ज प्लान में 1 जीबी डाटा प्रदान करती है। हालांकि, यह प्लान वैलिडिटी के साथ आता है। इस पैक में आपको पूरे 24 घंटे की वैलिडिटी मिलती है, जिसका मतलब यह है कि आप इस 1 जीबी डाटा का इस्तेमाल केवल 1 ही दिन कर सकते हैं।

BSNL Cheapest Data pack

सस्ते रीचार्ज प्लान के रूप में जाने वाली राज्य के स्वामित्व वाली सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL आपको सबसे सस्ता डाटा पैक प्रदान करती है, जिसकी कीमत महज 13 रुपये की है। इस कीमत में आपको 1 जीबी नहीं बल्कि 2 जीबी डाटा प्रदान किया जाता है। वहीं, इस प्लान की वैलिडिटी भी 1 दिन तक की ही है।

Leave a Comment