आग की लपटों में घिरी महिला चीखती रही, वहीं मौत:सूरत में चलती बस में..

The News Air- गुजरात के सूरत शहर में मंगलवार रात एक निजी लग्ज़री बस में आग लगने से उसमें सवार एक महिला की जलकर मौत हो गई। इसका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें महिला खिड़की के बाहर हाथ फैलाकर मदद की गुहार लगा रही है। यह आपको विचलित कर सकता है। हादसे में एक व्यक्ति घायल हुआ है जिसे सूरत के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

सूरत के मुख्य फायर ब्रिगेड ऑफ़िसर बसंत पारिक ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि बस में आग शॉर्ट सर्किट से लगी थी। वायरिंग के जलते रहने के चलते गर्मी बढ़ गई थी, जिससे एसी कंप्रेसर में विस्फोट हो गया और आग बहुत तेज़ी से फैल गई।
स्थानीय लोगों के अनुसार, जब बस ने कटारगाम इलाक़े से भावनगर के लिए यात्रा शुरू की तो उसमें बहुत कम यात्री थे। पारिक ने कहा कि जब यह बस रात क़रीब साढ़े नौ बजे हीरा बाग़ सर्किल में और यात्रियों को लेने के लिए पहुँची तो अचानक चिंगारी और विस्फोट के बाद बस के पिछले हिस्से में आग लग गई।

पीछे से आ रही दूसरी बस के ड्राइवर ने इस बस के ड्राइवर को जानकारी दी थी।। ड्राइवर ने तुरंत बस रोकी और यात्रियों को बस से उतरने के लिए कहा। लेकिन 2-3 मिनट में ही पूरी बस आग में घिर गई और जलकर ख़ाक हो गई।

Leave a Comment