CM Charanjit Channi के नए मंत्रियों के नाम पर लगी मोहर, कल शाम होगा शपथ ग्रहण

चंडीगढ़, 25 सितंबर (The News Air)
पंजाब सरकार कल अपने कैबिनेट का विस्तार करेगी. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी शनिवार दोपहर राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मिलने पहुंचे. वहीं राज्यपाल से मुलाक़ात के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि कल शाम 4.30 बजे राजभवन में मंत्रिमंडल में शामिल नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण होगा. बता दें कि पिछले कई दिनों से मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए राजधानी दिल्ली में बड़ी बैठकें जारी थी. सीएम चन्नी ने भी इस दौरान कई बार दिल्ली का दौरा किया. नए मंत्रियों के नामों के संबंध में हुई चर्चाओं में राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता मौजूद रहे थे.


सीएम कुछ ही समय पहले दिल्ली में पार्टी आलाकमान के साथ बैठक करके वापस लौटे हैं. राहुल गांधी के आवास से निकलते हुए उनकी तस्वीरें भी सामने आई थीं. सूत्रों ने बताया है कि चन्नी कैबिनेट के लिए मंत्रियों के नामों की सूची तैयार हो चुकी है. नए मंत्रिमंडल में सात नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है.


सूत्रों ने बताया कि राजकुमार वेरका, संगत सिंह गिलजिया, अमरिंदर सिंह राजा और कुलजीत नागरा के साथ परगट सिंह, गुरकीरत कोटली, राणा गुरजीत कैबिनेट का नया चेहरा होंगे. वहीं पुराने मंत्रियों में ब्रह्म महिंद्रा, मनप्रीत बादल, तृप्त रजिंदर बाजवा, सुखविंदर सिंह सरकारिया, अरुणा चौधरी, रजिया सुल्तान, विजेंद्र सिंगला और भारत भूषण आशु का नाम शामिल है, जिन्हें मंत्रिमंडल में बनाए रखा जा सकता है.
इससे पहले ख़बरें आ रही थी कि पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की टीम में रहे मंत्रियों को हटा सकती है. कैप्टन कैबिनेट का हिस्सा रहे पांच विधायकों को बाहर किए जाने की संभावना है. चन्नी को हाईकमान ने कैबिनेट विस्तार पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को दिल्ली तलब किया था. इससे कुछ देर पहले ही वे दिल्ली से वापस लौटे थे.

Leave a Comment