कांग्रेस कैंडिडेट की दूसरी लिस्ट पर तेज़ होता जा रहा है घमासान,CEC की मीटिंग में नहीं आए CM चन्नी

The News Air-पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी कैंडिडेट लिस्ट पर घमासान तेज़ हो गया है। सोमवार देर शाम इस संबंध में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की वर्चुअल मीटिंग हुई। जिसमें CM चरणजीत चन्नी शामिल नहीं हुए। जिसके बाद कांग्रेस हाईकमान ने कहा कि अब दोबारा CEC की मीटिंग नहीं होगी।अब सहमति का ज़िम्मा केसी वेणुगोपाल, अंबिका सोनी और अजय माकन की सब कमेटी पर छोड़ दिया गया है। सब कमेटी को कहा गया है कि वह अंतिम लिस्ट बनाकर कांग्रेस हाईकमान को भेज दे। जिसकी घोषणा कर दी जाएगी। सब कमेटी की लिस्ट पर पंजाब के किसी नेता से दोबारा चर्चा नहीं होगी।

यह भी पढ़ें- मजीठिया को हाईकोर्ट ने दिया बड़ा झटका, नामांकन भरने पर भी लटकी तलवार, कभी भी गिरफ़्तारी..

सिद्धू, चन्नी और जाखड़ में नहीं बन रही सहमति

पंजाब में कांग्रेस 86 कैंडिडेट की लिस्ट जारी कर चुकी है। 31 कैंडिडेट की लिस्ट का इंतज़ार है। हालांकि इसको लेकर अब पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू, सीएम चरणजीत चन्नी और कैंपेन कमेटी चेयरमैन सुनील जाखड़ के बीच सहमति नहीं बन रही।

सूत्रों के मुताबिक़ भोआ में जोगिंदर पाल और खेमकरण से सुखपाल भुल्लर को लेकर चन्नी समर्थन में हैं लेकिन जाखड़ इसका विरोध कर रहे हैं। सिद्धू कई सीटों पर उम्मीदवार बदलने की बात कह रहे हैं जबकि कुछ सीटों पर सिटिंग विधायकों की जगह नए चेहरों के पक्ष में हैं। सिद्धू भी यह बात बन चुके हैं कि टिकटों को लेकर मतभेद जरूर है लेकिन अंतिम फ़ैसला हाईकमान ही करेगा।

12 विधायकों को टिकट का इंतज़ार

कांग्रेस पहली लिस्ट में 4 विधायकों की टिकट काट चुकी है। 31 कैंडिडेट्स की दूसरी लिस्ट में 12 विधायकों की टिकट पर तलवार लटक रही है। इनमें कांग्रेस में फिरोजपुर देहाती से मौजूदा विधायक सत्कार कौर, शुतराणा से निर्मल सिंह, खेमकरण से सुखपाल भुल्लर की टिकट काटी जा सकती है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भाजपा टिकट पर चुनाव लड़ रहीं अदिति सिंह के पति अंगद सिंह का भी टिकट कट सकता है। वह नवांशहर से विधायक हैं।

गुरदासपुर के भोआ से विधायक जोगिंदर पाल का टिकट भी कट सकता है। गिल से कुलदीप वैद को जगराओं भेजने की योजना है लेकिन वह गिल से ही लड़ना चाहते हैं। फाजिल्का से दविंदर घुबाया को टिकट देने का विरोध हो रहा है। उन्हें फिरोजपुर ग्रामीण भेजने की बात कही जा रही है लेकिन वहाँ सीएम चन्नी आम आदमी पार्टी से आए आशु बांगड़ को टिकट के समर्थन में हैं। इसके अलावा बटाला, मजीठा, श्री हरगोबिंदपुर और आदमपुर में उम्मीदवार बदलने की मांग की जा रही है।

Leave a Comment