TCS ने Q4 में की 1100 करोड़ डॉलर से ज्यादा की डील, स्टॉक पर जानें दिग्गज ब्रोकरेज की कमाई की रणनीति

सोमवार को देश की दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (Tata Consultancy Services(TCS) ने अपने चौथी तिमाही के नतीजे जारी किये। TCS के चौथी तिमाही में नतीजे अनुमान के मुताबिक रहे। डॉलर रेवेन्यू में 2.6 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली। मैनेजमेंट ने अच्छे ऑर्डर बुक होने की बात कही। चौथी तिमाही में 1100 करोड़ डॉलर से ज्यादा के डील साइन किए गये।

CLSA की TCS पर राय

CLSA ने TCS पर आउटपरफॉर्म रेटिंग बनाये रखी है। उन्होंने इसका लक्ष्य 3850 रुपये से बढ़ाकर 4000 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि हायरिंग और ऑर्डरबुक मजबूत है, लेकिन मार्जिन में उतार-चढ़ाव नजर आ सकता है। हालांकि इन्होंने FY23/FY24 EPS अनुमान को 1.6%/0.4% घटाया है।

NOMURA की TCS पर राय

NOMURA ने TCS पर न्यूट्रल रेटिंग दी है। उन्होंने इसके शेयर का लक्ष्य 3,890 से बढ़ाकर 3,930 किया है। उनका कहना है कि कंपनी की रेवेन्यू अनुमान से ज्यादा रही है। FY23-24 के लिए इन्होंने इसका EPS अनुमान 1% बढ़ाया है।

JEFFERIES की TCS पर राय

JEFFERIES ने TCS पर होल्ड रेटिंग बनाये रखी है और इसका लक्ष्य 3925 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि इंफोसिस के मुकाबले 10% प्रीमियम पर शेयर मिल रहा है जबकि इसकी अर्निग ग्रोथ 3 प्रतिशत कम है। इन्होंने इसका FY23-24 अनुमान 1-2% बढ़ाया है। उनका कहना है कि FY23-24 में मार्जिन 25% के आस-पास रह सकती है।

JP MORGAN की TCS पर राय

JP MORGAN ने TCS पर राय न्यूट्रल रेटिंग बनाये रखी है। उन्होंने इसका लक्ष्य 3900 रुपये तय किया है। उनका कहना है इस साल अब तक इस स्टॉक ने निफ्टी से बेहतर प्रदर्शन किया है। हालांकि अब इन्हें इसमें और अपसाइड ट्रिग्गर्स नजर नहीं आ रहे हैं।

MS की TCS पर राय

MS ने TCS पर इक्वल वेट रेटिंग दी है और इसका लक्ष्य 3900 रुपये तय किया है।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। The News Air की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source

Leave a Comment