सुशांत राजपूत मामला – सिद्धार्थ पठानी को 5 दिन के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की हिरासत में भेजा

नई दिल्ली, 28 मई

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी को पिछले साल 14 जून को अभिनेता की मौत से संबंधित एक ड्रग मामले में हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया है। पिठानी को अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की पांच दिनों की हिरासत में भेज दिया गया है।

एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े ने कहा कि पिठानी को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे एक जून तक एजेंसी की हिरासत में भेज दिया है।
पिठानी को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था, लेकिन उसने इस पर अमल नहीं किया और इसके बाद एनसीबी के अधिकारियों ने उसके ठिकाने के बारे में जानकारी जुटाई।
वानखेड़े ने कहा कि ड्रग कानून प्रवर्तन एजेंसी ने पाया कि वह हैदराबाद में रह रहा है। इसके बाद 25 मई को पिठानी की तलाश में मुंबई से एक टीम भेजी गई, जो लंबे समय से फरार चल रहा था।
उन्होंने बताया कि एनसीबी मुंबई टीम को हैदराबाद में एनसीबी, सब जोनल यूनिट द्वारा सहायता प्रदान की गई है।
उन्होंने कहा कि पिठानी को 26 मई को गिरफ्तार किया गया था और उसका बयान दर्ज किया गया था। बाद में उसे ट्रांजिट रिमांड के लिए हैदराबाद की एक अदालत में पेश किया गया।
वानखेड़े ने कहा कि ट्रांजिट रिमांड के साथ, पिठानी को 28 मई को मुंबई लाया गया और एक अदालत में पेश किया गया।
14 जून, 2020 को सुशांत की मौत से जुड़े बॉलीवुड-ड्रग्स माफिया जांच मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक और अन्य सहित 33 लोगों के खिलाफ 12,000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल करने के लगभग ढाई महीने बाद यह गिरफ्तारी हुई है।
प्रवर्तन निदेशालय से एक सूचना के बाद ड्रग कानून प्रवर्तन एजेंसी द्वारा दर्ज दो मामलों के बाद, 5 मार्च को चार्जशीट मुंबई स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट के समक्ष दायर की गई थी। एनसीबी सुशांत की मौत के मामले में वित्तीय एंगल की जांच कर रही है।

Leave a Comment