कांग्रेस में सुनील जाखड़ की मुश्किलें बढ़ी:पूर्व CM चन्नी पर किए कमेंट का..

The News Air- पंजाब में कांग्रेस के पूर्व प्रधान सुनील जाखड़ की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पूर्व CM चरणजीत चन्नी पर दिए विवादित बयान के बाद उनका कांग्रेस के भीतर विरोध तेज़ हो गया है। पूर्व मंत्री अरूणा चौधरी ने भी इसे आपत्तिजनक क़रार दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हाईकमान को इस संबंध में कोई गाइडलाइंस जारी कर कार्रवाई करनी चाहिए।
इससे पहले पूर्व मंत्री राजकुमार वेरका और भोआ के पूर्व विधायक जोगिंदर पाल इसका विरोध जता चुके हैं। वह जाखड़ को कांग्रेस से बाहर निकालने की मांग कर चुके हैं। ख़ुद चन्नी ने भी कहा कि जाखड़ की मानसिकता ग़रीब विरोधी है। उन्होंने ख़ुद को दलित समुदाय की वोट से बड़ा नेता बनाया और आज उनके प्रति ग़लत सोच रख रहे हैं।

इस बयान पर घिरे जाखड़

सुनील जाखड़ ने टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कांग्रेस के असंतुष्ट G-23 के बारे में कहा था कि वह हाईकमान पर प्रेशर डालने और ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहे हैं। उनमें कई ऐसे हैं, जिनका कोई ज़मीनी वज़ूद नहीं है और वह राज्यसभा के चौधरी बने हुए हैं। कुछ नेता ऐसे भी हैं, जो ख़ुद कहते हैं कि उनकी झोली छोटी थी लेकिन हाईकमान ने उससे ज़्यादा दे दिया। इसी में जाखड़ आगे कह बैठे कि ऐसे नेताओं को सिर पर नहीं बिठाना चाहिए। इससे कांग्रेस में घमासान मच गया कि उन्होंने पूर्व CM चन्नी के लिए आपत्तिजनक बात कही।

जाखड़ दे चुके सफ़ाई

इस मुद्दे पर सुनील जाखड़ सफ़ाई दे चुके हैं। उनका कहना है कि उन्होंने किसी समुदाय के प्रति टिप्पणी नहीं की थी। उन्होंने सिर्फ़ उन नेताओं के बारे में कहा था, जो कांग्रेस हाईकमान पर दबाव डाल रहे। जाखड़ ने यह भी कहा था कि वह एससी समाज के अपमान की सोच भी नहीं सकते। अगर उनकी बातों से किसी की भावनाएं आहत हुई तो वह खेद प्रकट करते हैं।

Leave a Comment