पांच महीने से मटका चौंक पर बैठे बाबा लाभ सिंह से मिले सुखबीर बादल


चंडीगढ़, 24 जुलाई (The News Air)

शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज यहां मटका चौंक पर करनाल के  एक उम्रदराज प्रदर्शनकारी बाबा लाभ सिंह से मिले, जो किसान आंदोलन के समर्थन में  पाचं महीने से बैठे हैं, के साथ एकजुटता व्यक्त की।

उन्होने कहा कि उनके पास जाना किसान आंदोलन की भावना को श्रद्धांजलि देने जैसा है। ‘‘ हमें उनसे सीखना चाहिए। वह निस्वार्थ सेवा की सच्ची प्रेरणा हैं। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं और आंदोलन की सफलता के लिए प्रार्थना करता हूं‘‘।

अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि उन्हे बाबा लाभ सिंह के अनूठे विरोध के बारे में तब पता चला, जब उन्होने संसद सत्र के दौरान इस संबंध में एक वीडियो देखा। ‘‘ मैं यहां आकर उनसे मिलकर कृतज्ञ महसूस कर रहा हूं तथा उनका आर्शीवाद लिया तथा  उनके साथ एकजुटता व्यक्त की ‘‘। बड़ी उम्र के प्रदर्शनकारी के साथ बातचीत के दौरान सरदार बादल ने बाबा को खालसा पंथ का मजबूत स्तंभ बताते हुए कहा कि ‘ पंथ’ को उनपर गर्व है। उन्होने कहा कि बाबा के बैठने से हजारों लोगों को किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए प्रेरित किया तथा वह तीनों खेती कानूनों को निरस्त करने के लिए शांतिपूर्ण संघर्ष का प्रतीक बन गए।

बादल ने बाबा के साथ कुछ देर बैठकर बातचीत की तथा उनसे समस्याओं के बारे में बातचीत की। बाबा ने अकाली दल अध्यक्ष को आर्शीवाद देते हुए राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देने में पूर्ववर्ती अकाली दल अध्यक्ष के प्रयासों की सराहना की। बाबा ने यह भी खुलासा किया कि यू टी प्रशासन द्वारा चैंक से हटाने के लिए उन्हे निशाना बनाया जा रहा था, लेकिन वह वहां बैठकर अपने संकल्प पर अडिग रहकर आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा देते रहेंगे।


Leave a comment

Subscribe To Our Newsletter

Subscribe To Our Newsletter

Join our mailing list to receive the latest news and updates from our team.

You have Successfully Subscribed!