Singhu Border Murder: तरनतारन से था मृतक लखबीर, माता-पिता ने गोद लेकर पाला था


सोनीपत, 15 अक्टूबर (The News Air)

हरियाणा में सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन के मंच के पास एक युवक की सनसनीखेज तरीके से हत्या (Singhu Border Murder) कर दी गई है. वहीं, युवक की पहचान हो गई है और वह पंजाब का रहने वाला है. मृतक युवक का नाम लखबीर सिंह है और वह 35 साल का था. जबकि उसे उसके माता-पिता ने गोद लिया था. उसके बायलॉजिकल पिता का नाम दर्शन सिंह है.

जानकारी के मुताबिक, उन्होंने लखबीर को उस समय गोद लिया था, जब वह छह महीने का बच्चा था. पुलिस जांच में सामने आया है कि लखबीर का कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है. दलित समाज से तालुल्क रखने वाला लखबीर पंजाब के तरनतारण के चीमा खुर्द गांव से था और मजदूरी करता था. वहीं, पानीपत के डीएसपी हंसराज ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि एक शख्स की हत्या कर उसके शव को लटका दिया गया है. उसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. वहीं, मामले की जांच हर एंगल से की रही है, जो भी जानकारी सामने आएगी उसे बता दिया जाएगा. पुलिस से जब सोशल मीडिया पर चल रहे एक वीडियो के बारे में भी पूछा गया, जिसमें कुछ लोग मृतक व्यक्ति पर गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी का आरोप लगा रहे हैं. इस पर पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच चल रही है.

परिवार में कौन कौन-लखबीर के माता-पिता की मौत हो चुकी है. उसकी एक विधवा बहन है. लखबीर शादीशुदा था. हालांकि उसकी पत्नी उसे साथ नहीं रहती है. लखबीर की 8, 10 और 12 साल की तीन बेटियां हैं और तीनों अपनी मां के साथ ही रहती हैं. पुलिस जांच में लखबीर के खिलाफ कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं मिला है. साथ ही वह किसी भी राजनीतिक दल से भी संबध नहीं रखता था.

बेहरमी से की हत्या-दरअसल गुरुवार रात की यह घटना है. जब शुक्रवार की सुबह आंदोलनकारियों ने मुख्य मंच के पास युवक का शव लटका देखा, तो हड़कंप मच गया. युवक के शव को 100 मीटर तक घसीटा गया है. साथ ही एक हाथ काटने के बाद शव को लटकाया गया था, यही नहीं, युवक के शरीर पर धारदार हथियार से हमले के निशान हैं. शव मिलने से सुबह से ही आंदोलनकारियों की भीड़ घटना स्थल पर जुट गई. जबकि युवक पर गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का आरोप है. पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.


Leave a Comment

error: Content is protected !!
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now