Shiba Inu ने मारी जबरदस्त उछाल, 49% की बढ़ोतरी के साथ टॉप 20 क्रिप्टो कॉइन में पहुंचा


एक अज्ञात व्हेल अकाउंट ने 6.3 ट्रिलियन Shiba Inu टोकन खरीदे हैं, जिससे SHIB कॉइन की कीमत (Shina Inu Price in India) में जबरदस्त उछाल आया है। इस मीम कॉइन की वैल्यू में 49 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई है। इस हफ्ते वॉल्यूम के हिसाब से यह सबसे अधिक कारोबार वाले कॉइन में से एक बन गया है। इस बढ़ोतरी के बाद SHIB कॉइन दुनिया की 33वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है, जिसका मार्केट कैप 8.7 बिलियन डॉलर (लगभग 65,141 करोड़ रुपये) है।

बढ़ोतरी को खुद ‘डॉजफादर’ यानी एलन मस्क (Elon Musk) के एक ट्वीट से बढ़ावा मिला है, जिन्होंने रविवार रात को अपने पालतू शीबा इनु की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसका नाम फ्लोकी फ्रंकपप्पी (Floky Frunkpuppy) है और वह टेस्ला के ओपन हुड में बैठा है। फ्लोकी को लेकर हाल के कुछ समय में मस्क द्वारा किए गए पोस्ट कई नए डॉज-स्टाइल कॉइन के जन्म का कारण बने हैं।

Shiba Inu और Dogecoin एक क्रिप्टोकरेंसी है, जिसे मस्क द्वारा जबदस्त सपोर्ट मिलता आया है। इसलिए, रविवार को मस्क के ट्वीट के तुरंत बाद SHIB और Dogecoin की कीमतों में तेजी से उछाल देखा गया।

यह पहली बार नहीं है जब ऐसा कुछ हुआ है। पिछले महीने भी मस्क ने फ्लोकी की एक तस्वीर शेयर की थी और कई फ्लोकी-थीम वाले कॉइन की कीमतों में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिली। मस्क भी अकेले नहीं है, जिन्होंने SHIB पर बड़ा दांव लगाया है। इथेरियम के सह-संस्थापक विटालिक ब्यूटिरिन (Vitalik Buterin) ने भारत के कोविड-क्रिप्टो राहत कोष में 1 बिलियन डॉलर (लगभग 7,486 करोड़ रुपये) कीमत के SHIB दान किए थे।

हालांकि, Shina Inu की वैल्यू में यह जबरदस्त उछाल के पीछे केवल मस्क के ट्वीट को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है। 1 अक्टूबर को, एक अज्ञात व्हेल अकाउंट ने दो दिनों की अवधि में लगभग 6.3 ट्रिलियन SHIB टोकन खरीदे। व्हेल ने पहले दिन लगभग $43,838,900 (लगभग 327 करोड़ रुपये) कीमत के 6 ट्रिलियन SHIB सिक्के खरीदे। इसके बाद, अगले दिन तीन ट्रांज़ेक्शन हुई, जिसमें पहले 116 बिलियन सिक्के खरीदे गए और उसके बाद 159 बिलियन और 1 बिलियन सिक्के खरीदने गए।


Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now
Powered By
CHP Adblock Detector Plugin | Codehelppro