ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा ‘Reject Zomato’, जानिए क्यों हुआ ऐसा


नई दिल्ली, 19 अक्टूबर (The News Air)

फूड डिलीवरी ऐप Zomato का ट्विटर विरोध हो रहा है. ट्विटर पर #Reject_Zomato ट्रेंड कर रहा है. Zomato पर आरोप लगा है कि उसने हिंदी को थोपने की कोशिश की है.

भाषा को लेकर हो गया विवाद-आरोप के मुताबिक, तमिलनाडु के एक यूजर ने Zomato से खाना ऑर्डर किया लेकिन उसे वो फूड आइटम नहीं मिला जो उसने ऑर्डर किया था. इसके बाद यूजर ने रिफंड मांगने के लिए कस्टमर केयर सपोर्ट से संपर्क किया. लेकिन भाषा को लेकर दोनों में विवाद हो गया.

Zomato पर हिंदी थोपने का लगा आरोप-दरअसल यूजर चाहता था कि कस्टमर केयर वाला तमिल भाषा में बात करे लेकिन वो हिंदी में बात कर रहा था. इसको लेकर यूजर काफी नाराज हो गया और उसने चैट का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर कर दिया. यूजर का कहना है कि Zomato की तरफ से हिंदी थोपने की कोशिश की जा रही है.

यूजर ने कहा कि अगर आप तमिलनाडु में सर्विस दे रहे हैं तो आपको ऐसे लोगों को नौकरी पर रखना चाहिए जो यहां की भाषा को समझते हों. इसपर कस्टमर केयर सपोर्ट की तरफ से उससे कहा गया कि हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा है. इसीलिए सबको थोड़ी बहुत हिंदी तो जाननी चाहिए.

सोशल मीडिया यूजर्स ने भी इस मुद्दे पर रिएक्शन दिया है. आपका कस्टमर केयर गलत खबर फैला रहा है, हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है. ये तमिलनाडु में स्वीकार नहीं किया जाएगा. उन्हें फैक्ट्स के बारे में पढ़ाए.


Leave a Comment

error: Content is protected !!
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now