DU के मैत्रेयी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर निकली भर्ती, ये है आवेदन की लास्ट डेट (The News Air)

Delhi University Maitreyi College Recruitment 2023: दिल्ली यूनिवर्सिटी में नौकरी पाने का बढ़िया मौका सामने आया है. डीयू के मैत्रेयी कॉलेज ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर वैकेंसी निकाली है. इन वैकेंसी के लिए आवेदन आज यानी 25 फरवरी 2023 से शुरू हो गए हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर अप्लाई करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर दें. इन पद की अंतिम तारीख के विषय में नोटिस में दिया है कि इंप्लॉयमेंट न्यूजपेपर में विज्ञापन प्रकाशित होने के दो हफ्ते के अंदर या 10 मार्च 2023 तक, दोनों में से जो तारीख बाद में पड़े, उसे लास्ट डेट माना जाए.

यहां देखें जरूरी वेबसाइट्स

इन पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए कैंडिडेट्स को इस लिंक पर जाकर फॉर्म भरना होगा – colrec.uod.ac.in. वहीं इन वैकेंसी के बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी विस्तार से पाने के लिए इन दोनों में से किसी भी एक वेबसाइट पर जा सकते हैं – du.ac.in, maitreyi.ac.in. पहली वेबसाइट डीयू की यानी दिल्ली यूनिवर्सिटी की है और दूसरी मैत्रेयी कॉलेज की.

कितना है आवेदन शुल्क

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 109 पद पर भर्ती की जाएगी. ये पद असिस्टेंट प्रोफेसर के है और अलग-अलग विषयों के लिए हैं. जहां तक आवेदन शुल्क की बात है तो इन पद पर अप्लाई करने के लिए अनारक्षित, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स को कोई शुल्क नहीं देना है.

डिटेल देखें वेबसाइट पर

इन वैकेंसी के लिए अप्लाई करने की पात्रता से लेकर एज लिमिट तक सब ऑफिशियल वेबसाइट पर देखा जा सकता है. योग्यता पद के हिसाब से है साथ ही एज लिमिट भी. नीचे दिए नोटिस के डायरेक्ट लिंक से भी इस बारे में जानकारी पायी जा सकती है.

नोटिस देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.

Leave a Comment