पठान विवाद: अहमदाबाद में लगे शाहरुख और दीपिका के पोस्टर

अहमदाबाद में पठान के पोस्टरों को तोड़ा गया है। शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म दो मुख्य कारणों से दक्षिणपंथी समूहों की आलोचना का शिकार रही है। कुछ ऐसे हैं जो पठान नाम का विरोध कर रहे हैं तो कुछ को दीपिका पादुकोण द्वारा पहनी गई भगवा रंग की बिकनी पर आपत्ति है। भगवा बिकनी विवाद का मुख्य बिंदु बन गया है। बजरंग दल के सदस्यों ने शहर के अहमदाबाद वन मॉल पर धावा बोल दिया। उन्होंने पठान के पोस्टर को नष्ट कर दिया। मॉल कर्णावती इलाके में स्थित है। अब वायरल हो रहे इस वीडियो को लोगों के मिले-जुले रिएक्शन मिल रहे हैं. यह पहली बार नहीं है जब दीपिका पादुकोण को अपनी फिल्म के लिए इस तरह का विरोध देखने को मिल रहा है। 

पठान 25 जनवरी 2023 को रिलीज होने वाली है। संक्रांति से फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो जाएगी। सीबीएफसी ने निर्माताओं से फिल्म और इसके आपत्तिजनक दृश्यों को संशोधित करने के लिए कहा है। इस कदम की इंडस्ट्री के कई लोगों ने आलोचना की है।

वीडियो को एनडीटीवी ने शेयर किया है। नेटिज़न्स ने लोगों को यह कहते हुए बुलाया है कि यह शांतिपूर्ण विरोध के अलावा कुछ भी है। दूसरों को आश्चर्य हुआ कि लोगों को ऐसी गतिविधियों में शामिल होने का समय कैसे मिला। कुछ ने उन्हें यह कहकर ट्रोल किया है कि यह देश में बेरोजगारी का नतीजा है।

दो शीर्ष सितारे इस मामले पर मौन हैं। देखते हैं पठान के निर्माता फिल्म में कटौती करते हैं या नहीं। यह हाल के दिनों में फिल्मों के आसपास के सबसे विवादास्पद विवादों में से एक है।

Leave a Comment