यात्रीगण कृप्या ध्यान दें! पंजाब में आज से नहीं घूमेगे 2000 बसों के पहिए, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर कच्चे कर्मचारी

चंडीगढ़, 6 सितंबर (The News Air)
पंजाब में बस का सफ़र करने वाले लोगों को आज से मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि पंजाब रोडवेज और पीआरटीसी के कच्चे (संविदा) कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर सोमवार यानी छह सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर होंगे। इससे राज्य में 2000 बसों का चक्का जाम करेगा। इधर, परिवहन विभाग के अधिकारियों ने कच्चे और पक्के कर्मचारियों की भिड़ंत की आशंका जताई है।
विभागीय अधिकारियों ने नौ ज़िलों पटियाला, संगरूर, बरनाला, लुधियाना, कपूरथला, मानसा, मोहाली, बठिंडा और फरीदकोट के डिप्टी कमिश्नरों को पत्र भेजा है, जिसमें उन्होंने रविवार की शाम से संबंधित ज़िलों के बस अड्डों की सुरक्षा की मांग की है। गौर हो कि पंजाब में रोडवेज और पीआरटीसी के कच्चे कर्मचारी पंजाब सरकार से काफ़ी समय से पक्के करने की मांग कर रहे है लेकिन सरकार उनकी मांगों को लगातार नज़रअंदाज कर रही है। जिस कारण अब कच्चे कर्मचारियों ने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू करने की घोषणा की है।
निजी बस संचालकों की रहेगी चांदी- पंजाब सरकार और पंजाब रोडवेज संविदा कर्मचारियों की हड़ताल से निजी बस ऑपरेटर और बाहरी राज्यों की बसों को काफ़ी फ़ायदा मिलेगा। हड़ताल के कारण पंजाब की सड़कों से क़रीब 2000 सरकारी बसें बंद होने की संभावना है। जालंधर से दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार तक बसों का संचालन करने वाला निजी बस माफ़िया हड़ताल का फ़ायदा उठाएगा।

Leave a Comment