ड्रग्स केस: आर्यन खान के फोन से मिलीं आपत्तिजनक तस्वीरें, कोर्ट में NCB का बड़ा खुलासा

मुंबई, 4 अक्टूबर (The News Air)

ड्रग्स मामले में गिरफ्तार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और उसके साथ क्रूज पर सवार सभी आरोपियों की जमानत याचिका पर मुंबई की फोर्ट कोर्ट में सुनवाई चल रही है. एनसीबी (ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स कंट्रोल) ने मांग की है कि आर्यन को 11 अक्टूबर तक हिरासत में रखा जाए। एनसीबी का कहना है कि उसे आर्यन के फोन पर कुछ आपत्तिजनक सामग्री मिली है और वह अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थों की तस्करी की ओर इशारा करता है। इतना ही नहीं, आर्यन की चैट से पता चला कि वे ड्रग तस्करों के लगातार संपर्क में थे और इसे खरीदने और बेचने की योजना बना रहे थे।

शाहरुख खान बेटा आर्यन खान ड्रग केस, NCB ने 7 दिनों की हिरासत की मांग की

आर्यन खान के वॉट्सऐप चैट में पैसों के लेन-देन का भी खुलासा हुआ है। चैट में यह बात सामने आई है कि उसने बैंक ट्रांजेक्शन के लिए कैश की मांग की है। एनसीबी ने कहा- चैट्स में कई कोड नेम मिले हैं और इसे ट्रेस करने के लिए कस्टडी की जरूरत होगी. एनसीबी का कहना है कि इस पूरे सांठगांठ का पर्दाफाश करने के लिए हमें आर्यन की कस्टडी चाहिए।

प्रतिज्ञा पर भी छापा मारा जा सकता है:
ड्रग्स पार्टी मामले में एनसीबी अब शाहरुख के बंगले ‘मन्नत’ पर छापामार कार्रवाई कर सकती है। एक कानूनी प्रावधान यह भी है कि अगर किसी आरोपी को गिरफ्तार किया जाता है, तो उसके घर की तलाशी ली जा सकती है। बता दें कि आर्यन और दो अन्य आरोपियों को कोर्ट में पेश करने से पहले उनका आरटी-पीसीआर (कोविड) टेस्ट भी हो चुका है।

शाहरुख खान बेटा आर्यन खान ड्रग केस, NCB ने 7 दिनों की हिरासत की मांग की

इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ है मामला:
आर्यन खान के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट की धारा 8सी, 20बी, 27 और 35 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इन वर्गों में ड्रग्स लेना, जानबूझकर ड्रग्स लेना और ड्रग्स खरीदना जैसी चीज़ें शामिल हैं। एनसीबी सूत्रों के मुताबिक आर्यन खान ने भी माना है कि उन्होंने ड्रग्स लिया था। हालांकि आर्यन ने ड्रग्स खरीदने से इनकार किया है।

क्या है पूरा मामला:
मुंबई से गोवा के लिए क्रूज पर एनसीबी की टीम ने रविवार को एक ड्रग पार्टी पर छापा मारा। इसके बाद यहां से शाहरुख खान के बेटे आर्यन समेत कुल 8 लोगों को हिरासत में लिया गया। इनके नाम हैं नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत चोकर और गोमित चोपड़ा, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा। इसके अलावा एक अन्य व्यक्ति को भी एनसीबी ने बेलापुर से गिरफ्तार किया है। हालांकि अभी उनके नाम का खुलासा नहीं किया गया है।

Leave a Comment