2022 में भारत में लॉन्च होंगे Nokia ब्रांड के नए ऑडियो प्रोडक्ट्स!


साल 2021 की समाप्ती के साथ-साथ नए साल के आगमन की तैयारियां ज़ोरो से शुरू कर दी गई है। स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने भी अपने अगले साल के रोडमैप पर काम करना शुरू कर दिया है। Nokia ब्रांड लाइसेंस कंपनी HMD Global ने भी 2022 की तैयारियां शुरू कर दी है। यह तो सामने आ चुका है कि कंपनी अगले साल चार नए स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रही है। वहीं, स्मार्टफोन के साथ-साथ कंपनी कथित रूप से अगले साल भारत में कई ऑडियो प्रोडक्ट्स भी लॉन्च करने की तैयारी में है। बता दें, भारत में फिलहाल कंपनी के लिमिट ऑडियो प्रोडक्ट्स ही खरीद के लिए उपलब्ध हैं।

India Today की रिपोर्ट में बताया गया है कि HMD Global (India and MENA) के वाइस प्रेसिडेंट Sanmeet Singh Kochhar ने जानकारी दी है कि कंपनी अगले साल भारतीय मार्केट में कई ऑडियो प्रोडक्ट्स लाने की योजना बना रही है। इन ऑडियो प्रोडक्ट्स में ट्रूवायरलेस ईयरबड्स, वायरलेस हेडफोन्स आदि शामिल होंगे। वीपी का कहना है कि इन दिनों TWS ईयरबड्स और वायर्ड हेडफोन का काफी चलन है, तो इस वजह से कंपनी का फोकस इस पर भी होगा।

आपको बता दें, फिलहाल कंपनी भारतीय मार्केट में सीमित ऑडियो प्रोडक्ट्स ही लेकर आती है, इनमें Nokia Power Earbuds Lite और Nokia True Wireless Earbuds शामिल है।

Nokia Power Earbuds Lite specifications

नोकिया पावर ईयरबड्स लाइट को इस साल फरवरी में लॉन्च किया गया था। यह 6mm Graphene ड्राइवर्स और IPX7 वाटर रसिस्टेंट बिल्ड के साथ आता है, जो कि 30 मिनट तक एक मीटर गहरे पानी भी इन्हें बचाए रखता है। इन ईयरबड्स में चार्जिंग केस के साथ 600 एमएएच की बैटरी दी गई है, जबकि दोनों ही ईयरबड्स में 50-50एमएएच बैटरी मौजूद है। एचएमडी ग्लोबल का दावा है कि चार्जिंग केस सिंगल चार्ज पर 30 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। हालांकि, ईयरबड्स को पांच घंटे की बैटरी लाइफ के साथ रेट किया गया है। यानी कि यह कुल मिलाकर 35 घंटे तक का म्यूज़िक प्लेबैक देता है। कनेक्टिविटी की बात करें, तो नोकिया पावर ईयरबड्स लाइट में वायरलेस पेयरिंग के लिए ब्लूटूथ वी5.0 दिया गया है। ईयरबड्स में चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी शामिल है। इसके अलावा आप इस पर म्यूज़िक को सिंगल टैप से भी कंट्रोल कर सकते हैं।

नोकिया पावर ईयरबड्स लाइट एर्गोनोमिक डिज़ाइन के साथ आते हैं, जो कि एडजस्टेबल ईयर टिप को सपोर्ट करता है। ईयर कैनल के साइज़ को देखते हुए ईयरबड्स के बॉक्स में तीन जोड़ी ईयर टिप्स दिए गए हैं। ईयरबड्स का डायमेंशन 25×23.8x23mm है, जबकि चार्जिंग केस 68x36x31mm का है।


Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now
Powered By
CHP Adblock Detector Plugin | Codehelppro