नवजोत सिद्धू ने सुखबीर को घेरते-घेरते अपनी सरकार को घेरा


The News Air – (चंडीगढ़) पंजाब के रायकोट में चुनावी सभा के दौरान पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PPCC) के अध्यक्ष नवजोत सिद्धू आज सुखबीर सिंह बादल को घेरते-घेरते अपनी ही सरकार को घेर गए। वह यहां चुनावी सभा के दौरान अपने भाषण में बोले कि सुखबीर सिंह बादल ने कहा था कि पानी में बसें चला दूंगा, सड़कें ऐसी होंगी कि बम फेंकने पर भी नहीं टूटेंगीं। मगर पंजाब के गांवों में जाकर देखो सड़कें कम गड्ढे ज़्यादा दिखते हैं। शायद वह भूल रहे थे कि पिछले पांच साल में कांग्रेस की ही सरकार पंजाब में थी।

नवजोत सिंह सिद्धू आज की रैली में चरणजीत सिंह चन्नी को छोटा भाई कहते हुए संबोधित करते नज़र आए और कहा कि वह (नवजोत सिद्धू ) और चरणजीत सिंह चन्नी तो बलदों की वह जोड़ी है, जो खेत में हल के आगे लगकर खेत जोतती है। नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने चर्चित अंदाज़ में अरविंद केजरीवाल को भी घेरा और कहा कि वह चुनावी टूरिस्ट है और पूरा देश घूम रहा है। सुखबीर सिंह बादल पर तंज़ कसते हुए कहा कि जब तक पंजाब में सुखबीर और मजीठिया की जीजा साले की जोड़ी है, तब तक हमें सरकार बनाने से कोई नहीं रोक सकता है।

ग्रामीण क्षेत्र में किसानों के लिए तीन वादे

नवजोत सिंह सिद्धू ग्रामीण क्षेत्र में चुनावी सभा कर रहे थे तो उनकी तरफ़ से यहां पर किसानों के लिए तीन चुनावी वादे किए हैं। पहला उन्होंने कहा कि सरकार बनने के बाद वह MSP को क़ानून के तौर पर लेकर आएंगे, जो फ़सल किसान द्वारा बेची जाएगी, उस पर MSP दी जाएगी। मक्की पर अभी 1600 रुपए सब्सिडी है, मगर बिक 800 रुपए रही है। वह सरकार आने पर 800 सरकार की तरफ़ से दिलाएंगे। MSP के लिए सांसद अमर सिंह प्राइवेट मेंबर बिल लेकर आए थे, मगर उसे मंज़ूर नहीं किया गय। मगर वह फिर से यह बिल लेकर आएंगे। इसके अलावा पंजाब के जितने भी वेयर हाउस हैं, वहाँ पर किसान अपनी फ़सल स्टोर कर सकेंगे और तुरंत उन्हें 80 फ़ीसदी पैसे की अदायगी कर दी जाएगी और अगर दो या तीन माह बाद उन्हें कहीं से ज़्यादा पैसा मिलेगा, वह उसे बेच भी सकेंगे। यही नहीं उनकी तरफ़ से यह भी ऐलान किया गया है कि सरकार आने पर ऐसा सिस्टम लेकर आएंगे कि किसान अपनी फ़सल का भाव ख़ुद तय कर सकेगा।

कॉरपोरेशन बनाकर शराब, केबल और रेत सस्ती करने का दावा

नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने भाषण के दौरान सरकार बनने पर कॉरपोरेशन बनाकर शराब, केबल और रेत सस्ती करने का दावा करते हुए कहा कि इससे लोगों को ही फ़ायदा नहीं होगा, बल्कि सरकार के ख़ज़ाने में भी हज़ारों करोड़ रुपए आएंगे और सरकार को भरपूर फ़ायदा होगा। उनकी तरफ़ से एक बार फिर से पाकिस्तान से व्यापार खोलने की बात कहते हुए कहा कि अगर ऐसा होता है तो गेहूँ 1700 प्रति क्विंटल से बढ़कर 3000 रुपए और बासमती दोगुने रेट पर बिकेगी। सिद्धू ने कहा कि उनका सपना है कि पंजाब में बिना टोल दिए गाड़ी सड़क पर चले, ग़रीब का बच्चा कैंसर अस्पताल से इलाज करवा सके और सरकारी स्कूल से पढ़कर दोबारा कोई मनमोहन सिंह देश का प्रधानमंत्री बन सके।

Koo App
ਅੱਜ ਅੰਮ੍ਰਿਤਸਰ ਤੋਂ ਸੁਜਾਨਪੁਰ ਜਾਣ ਸਮੇਂ, ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਬਾਈ ਪਾਸ ’ਤੇ ਗਵਨਰਮੈਂਟ ਕਾਲਜ ਗੈਸਟ ਫੈਕਲਟੀ ਪ੍ਰੋਫ਼ੈਸਰ ਭੈਣਾਂ, ਅਤੇ ਕੁਝ ਹੋਰ ਸਕੂਲ ਅਧਿਆਪਕ ਭੈਣਾਂ ਵੱਲੋਂ ਰੋਕੇ ਜਾਣ ’ਤੇ ਗੱਡੀ ਰੋਕ ਉਨ੍ਹਾਂ ਦੀ ਗੱਲ ਸੁਣੀ। ਬੜੇ ਭਰੇ ਮਨ ਨਾਲ ਉਨ੍ਹਾਂ ਦੱਸਿਆ ਕਿ ਲੰਮੇ ਸਮੇਂ ਤੋਂ ਆਪਣੀਆਂ ਮੁਸ਼ਕਿਲਾਂ ਦੇ ਹੱਲ ਵਾਸਤੇ ਪੰਜਾਬ ਸਰਕਾਰ ਕੋਲ ਪਹੁੰਚ ਕਰ ਰਹੀਆਂ ਹਨ, ਪਰ ਕਾਂਗਰਸ ਸਰਕਾਰ ਨੇ ਸਿਵਾਏ ਲਾਰਿਆਂ ਦੇ ਉਨ੍ਹਾਂ ਨੂੰ ਕੁਝ ਨਹੀਂ ਦਿੱਤਾ। Sukhbir Singh Badal (@sukhbir_singh_badal) 16 Dec 2021

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now
Powered By
CHP Adblock Detector Plugin | Codehelppro